गुरुवार, 9 जून 2011

पुलिस के सामने सरे आम महिला को अधनंगा कर पीटा, तस्वीरों में देखें हैवानियत







आगरा. उत्तर प्रदेश की ताज नगरी आगरा में गुरुवार दोपहर कुछ ऐसा घटा जिससे समाज शर्मसार हो जाए। यहां एक महिला को पहले तो बुरी तरह पीटा गया फिर उसके बाल पकड़कर गलियों में घसीटा गया। इस महिला पर जुल्म करने वाले उसके रिश्तेदार सिर्फ यहीं नहीं रुके। उन्होंने उसके कपड़े उतार दिए और फिर उसे नेशनल हाइवे नंबर दो पर ले गए।

जुल्म की इस करतूत को यूं तो सैंकड़ों लोगों ने देखा लेकिन जुल्म रोकने की हिम्मत किसी ने भी नहीं की। बाद में महिला पर अत्याचार करने वाले उसके रिश्तेदार उसे बदहवास हालत में छोड़ गए। घटना का सबसे संगीन पहलू यह भी है कि पूरी वारदात को दो पुलिसकर्मी भी देख रहे थे लेकिन उन्होंने इस महिला को बचाने का प्रयास नहीं किया।

जानकारी के मुताबिक पीड़िता आगरा के हरिपर्वत थानाक्षेत्र के नगला धनि इलाके की रहने वाली है। स्थानीय लोगों ने पूरे प्रकरण के बारे में बताया कि पीड़िता को उसी के घर में किसी गैर मर्द के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा गया था। महिला को घर में गैर मर्द के साथ देखे जाने पर परिजन और पड़ोसी भड़क गए और फिर उसे घर से अर्धनग्न हालत में बाल पकड़कर घसीटते हुए बाहर ले आए। महिला के साथ एक पुरुष भी लोगों के हत्थे चढ़ गया जिसे भी पीट-पीटकर लहुलुहान कर दिया गया। हद तब हो गई जब लोग महिला को पीटते हुए नेशनल हाइवे पर ले आए और वहां भी लोग तमाशबीन ही बने रहे।

प्रकरण में महिला के परिजनों का कहना है कि उसके साथ में पकड़े गए व्यक्ति के साथ नाजायज संबंध हैं। उसे कई बार समझाने का प्रयास भी किया गया लेकिन वो नहीं मानी। जबकि पीड़िता का कहना है कि उस पर लगाए गए तमाम आरोप गलत हैं और जिन लोगों ने उस पर अत्याचार किया वो उसके भैय्या और भाभी हैं।

इस मामले में थाना हरिवर्त के एसएचओ अवधेश मिश्रा का कहना है कि पीडिता ने एक व्यक्ति से पचास हजार रुपए उधार लिए थे। बाद में वो आदमी महिला के साथ ही रहने लगा। जब इस बात का पता महिला के परिजनों को चला तो उन्होंने विरोध किया। आज महिला को रंगे हाथों उसके साथ रह रहे व्यक्ति को देखकर परिजनों ने आपा खो दिया और दोनों की पिटाई कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें