रविवार, 26 जून 2011

यूपी में नाबालिग से रेप, जिंदा जलाया

यूपी में नाबालिग से रेप, जिंदा जलाया 
 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेश में शनिवार को चार नाबालिग के साथ बलात्कार के मामले सामने आए हैं। गाजियाबाद के पीलूखुआ में आठ साल की लड़की से रेप के बाद जिंदा जला दिया गया। यह आरोप किशोरी के घर वालों ने लगाया है लेकिन पुलिस इसे खुदकुशी का मामला बता रही है।

उधर बाराबांकी के इब्राहीमपुर में एक दलित किशोरी से उस वक्त बलात्कार हुआ जब वह बाजार से घर लौट रही रही थी। किशोरी के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद एक युवक को गिरफ्तार किया गया। घटना के बाद किशोरी को लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दूसरी घटना हाथरस के सांसी की है, जहां नाबालिग से उसके घर में ही बलात्कार किया गया। किशोरी के घरवाले किसी काम से नोएडा गए हुए थे। किशोरी को अकेला पाकर कुछ लोग उसके घर में घुस गए और बलात्कार किया। मेडिकल रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि हुई है। किशोरी के पिता ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है लेकिन इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

कांशीरामनगर जिले के सौरो क्षेत्र में एक 11 साल की दलित बालिका के साथ बलात्कार करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सौरो इलाके के फतेहपुर कला गांव में शनिवार रात 15 साल के दलित किशोर टिंकू ने 11 साल की दलित किशोरी से बलात्कार किया। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया। इस सिलसिले में आज मामला दर्ज कराया गया है। पीडित बालिका को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें