शनिवार, 11 जून 2011

खतरों से निपटने को तैयार रहें सेनाएं: पाटील

खतरों से निपटने को तैयार रहें सेनाएं: पाटील 
 

देहरादून। राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील ने तीनों सेनाओं को आगह करते हुए कहा है कि देश की सुरक्षा लिए गंभीर खतरे पैदा होते जा रहे हैं और इनका स्वरूप भी बदलता जा रहा है। अत: सेनाएं किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहें। राष्ट्रपति शनिवार को इंडियन मिलिट्री एकेडमी की पासिंग आउट परेड कार्यक्रम में हिस्सा ले रही थी ।

पाटील ने कहा कि आज के परिदृश्य में युद्ध और हथियारों के तरीकों में लगातार परिवर्तन हो रहा है। इसी संदर्भ में हमारे देश की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरे पैदा हो रहे हैं। सेना को इन चुनौतियों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहना चाहिए । सुरक्षाबलों को अत्याधुनिक ट्रेनिंग व हथियारों के साथ मुस्तैद रहना होगा।

आईएमए के 546 जेंटलमैन कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि कठिन से कठिन परिस्थितियों के बावजूद कैडेट्स को देश की सुरक्षा, सम्मान और कल्याण को प्राथमिकता देनी चाहिए।

सेना को मिले 546 कैडेट्स
इंडियन मिलिट्री एकेडमी में पिछले 18 महीनों की कठिन ट्रेनिंग के बाद 546 जवानों को सेना की विभिन्न बटालियनों में शामिल कर लिया गया है। शनिवार को आयोजित हुई पासिंग आउट रेड में राष्ट्रसेवा और ईमानदारी की शपथ लेने के बाद कैडेट्स ने टोपियां हवा में उछालकर अपनी खुशियों का इजहार किया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें