मंगलवार, 21 जून 2011

गरीबों को मिलेगी लाइफ लाइन से दवा


गरीबों को मिलेगी लाइफ लाइन से दवा
पाली की तर्ज पर कलेक्ट्रेट परिसर में खुलेगा लाइफ लाइन मेडिकल स्टोर, दानदाताओं के सहयोग से गरीबों को सस्ती दर पर दी जाएगी दवाइयां
बाड़मेर गरीब मरीजों को सस्ती दर पर दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए पाली की तर्ज पर लाइफ लाइन मेडिकल स्टोर शुरू करने की कवायद शुरू हो गई है। स्टोर कलेक्ट्रेट परिसर में खोला जाएगा।यहां गरीबों को सस्ती दर पर जेनेरिक के साथ ही अन्य दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी। अत्यंत गरीब मरीज के केस में कलेक्टर के अनुशंसा पर नि:शुल्क दवा दी जाएगी।

पाली में गुजरात अंबुजा की ओर से संचालित किए जा रहे लाइफ लाइन स्टोर की तर्ज पर को-ऑपरेटिव सोसायटी के सहयोग से यह स्टोर खोला जाएगा। हालांकि बीपीएल, एपीएल परिवारों के मरीजों को सस्ती दर पर दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए राजकीय अस्पताल परिसर में मेडिकल स्टोर पहले से ही खुला हुआ है। लेकिन यहां निर्धारित मापदंड के अनुसार ही दवाएं दी जाती हैं। लाइफ लाइन स्टोर पर मरीज को दवा पर कितनी छूट देनी है या नि:शुल्क देना है यह कलेक्टर अपने विवेक से तय करेंगे। 


दानदाताओं से संपर्क कर रहे है 
ञ्लाइफ लाइन मेडिकल स्टोर के लिए दानदाताओं से संपर्क किया जा रहा है। इस मेडिकल स्टोर के माध्यम से बाड़मेर के गरीब मरीजों को बिना औपचारिकता के सस्ती दरों पर दवाइयां उपलब्ध करवाएंगे। साथ ही अत्यंत गरीब मरीजों को दवाइयां नि:शुल्क दी जाएगी। इसके लिए कलेक्ट्रेट परिसर में भवन भी देखा गया है। 
गौरव गोयल, कलेक्टर, बाड़मेर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें