रविवार, 12 जून 2011

गैंगरेप की शिकार सीईओ ने दी जान

गैंगरेप की शिकार सीईओ ने दी जान 
 

जयपुर। वैशाली नगर थाना इलाके में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार होने के बाद टी एक्सचेंज प्रा.लि. नामक चाय कम्पनी में कार्यरत अमरोहा जेपीनगर (यूपी) निवासी सीईओ संगीता (45) ने गले में फंदा लगाकर जान दे दी। कमरे में मिले सुसाइड नोट में मृतका संगीता ने कम्पनी निदेशक गोपीकिशन डालमिया (50) और उसके एक साथी सुनील जैन के खिलाफ 8 जून की रात नशीला पदार्थ सुंघाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने कम्पनी निदेशक गोपीकिशन को गिरफ्तार कर लिया। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस गोपीकिशन के व्यक्तिगत रिकॉर्ड की भी जांच कर रही है। इसमें पुलिस को आशंका है कि कहीं ऎसे पीडित और पीडिताएं और तो नहीं हैं।

नौकरानी आई तो खुला राज
पुलिस ने बताया कि संगीता अक्टूबर 2010 से कम्पनी में सीईओ के पद पर कार्यरत थी। वह सौरव टॉवर में कम्पनी निदेशक गोपीकिशन और उसकी मां के साथ फ्लैट में अलग कमरे में रहती थी। 9 जून की सुबह संगीता के काफी देर तक नहीं जगने पर निदेशक की नौकरानी खिड़की से अंदर घुसी। वहां अंदर संगीता फंदे से झूल रही थी। पुलिस को मौके पर अलमारी से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ।

डालमिया की पत्नी हैदराबाद में दो बच्चों के साथ रहती है और वहां से कम्पनी का भी काम देखती है। डालमिया के ऑफिस से मिले दस्तावेज में सात-आठ फर्मो का और पता चला है। पुलिस इनकी विस्तृत जांच कर रही है।

लिव इन रिलेशनशिप से इनकार
डीसीपी (वेस्ट) शरत कविराज ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला दुष्कर्म के बाद आत्महत्या करने का है। फिलहाल जांच में संगीता का डालमिया के साथ लिव- इन- रिलेशनशिप वाला मामला सामने नहीं आया है। सभी पक्षों को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि संगीता के दो बेटे व एक बेटी है। वह नौकरी की खातिर पति व बच्चों को छोड़कर जयपुर में रह रही थी। पति शिवराज सिंह ने पुलिस को बताया कि उसका संगीता से कोई तनाव नहीं था और कोई विवाद भी नहीं हुआ था।

महंगा पड़ा बात नहीं मानना
थानाधिकारी रायसिंह बेनीवाल ने बताया कि सुसाइड नोट में संगीता ने लिखा है कि करीब दस दिन पहले कम्पनी निदेशक डालमिया की एक कर्मचारी महेन्द्र मील के साथ कहासुनी हो गई। कर्मचारी ने थाने में डालमिया के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। डालमिया ने संगीता से कहा कि वह भी कर्मचारी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज करा दे, लेकिन उसने ऎसा करने से मना कर दिया। डालमिया अपने मित्र सुनील जैन के साथ 8 जून की रात संगीता के कमरे में पहुंचा।

उसे नशीला पदार्थ सुंघाया गया, जिससे वह बेसुध हो गई और दोनों ने उसकी अस्मत लूट ली। अगले दिन सवेरे होश आने पर डालमिया ने संगीता से कहा कि तुमने उस दिन हमारा काम नहीं किया। हमने इसका बदला लिया है। इसके अलावा संगीता ने आरोप लगाया है कि डालमिया ने आधा दर्जन फर्जी कम्पनियां बना रखी है जिससे वह लोगों से धोखाधड़ी कर रूपया कमा रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें