रविवार, 5 जून 2011

नागौर न्यूज़ बॉक्स


हादसों में पांच की मौत

खजवाना में मासूम बच्ची के साथ रेल के आगे कूदी महिला, चिमनी की आग से मरे दंपती, लांबा जाटान में करंट से मौत
 नागौर  बीते चौबीस घंटों में जिले के विभिन्न हादसों में दो महिलाओं व एक मासूम बच्ची समेत पांच जनों की मौत हो गई। एक जगह चिमनी की आग से झुलसकर मरे दंपती शामिल हैं। पुलिस के अनुसार लांबा जाटान गांव के रामावतार जाट ने रिपोर्ट दी कि शनिवार तड़के उसका भाई मूलाराम (46) पुत्र रामसुख जाट खेत में फसल को पानी दे रहा था। बिजली मोटर के तारों में करंट प्रवाहित होकर पाइप लाइन में आ गया। करंट लगने से मूलाराम की मौत हो गई। पुलिस ने कार्रवाई की।

दो वर्षीय बच्ची के साथ रेल के आगे कूदी महिला 
कुचेरा. निकटवर्ती खजवाना रेलवे स्टेशन के पास शनिवार दोपहर 27 वर्षीय एक महिला ने अपनी दो वर्षीय बच्ची के साथ रेल के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोपहर एक बजे बाड़मेर कालका एक्सप्रेस छापरी से खजवाना की तरफ आ रही थी।
 
झुलसे दंपती की मौत 
कुचेरा. निकटवर्ती गोठडा गांव के समीप बंजारों की ढाणी में शुक्रवार रात कमरे में सो रहे पति पत्नी की चिमनी से लगी आग से झुलसने से मौत हो गई। थानाधिकारी अनिल विश्नोई ने बताया कि मनीराम (35) पुत्र राणाराम बंजारा व उसकी पत्नी धापू देवी ढाणी में बने कमरे में सो रहे थे। रात 11 बजे के आसपास कमरे में जल रही चिमनी उनके ऊपर गिर गई और आग लग गई। दोनों का शरीर 60 प्रतिशत झुलस गया। हल्ला होने पर आस पास की ढाणियों के लोग वहां पहुंचे व कमरे की जाली तोड़कर दोनों को 108 से नागौर अस्पताल पहुंचाया जहां उन्हें जोधपुर रैफर कर दिया। इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। दंपती के छोटे छोटे तीन बच्चे हैं, इस घटना ने तीन मासूमों को अनाथ कर दिया।


निष्पक्ष हो मामलों की
एसपी शर्मा ने ली पहली अपराध गोष्ठी

परिवादियों की फरियाद प्राथमिकता से सुनी जाए।
नागौर पुलिस अधीक्षक हरि प्रसाद शर्मा ने कहा कि प्रत्येक मामले की जांच निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से होनी चाहिए। इसके साथ ही यह भी ख्याल रखा जाए कि किसी भी मामले को जांच के नाम पर लटकाए नहीं रखा जाए। ऐसा करने वाले थानाधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शनिवार दोपहर बाद जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभागार में आयोजित अपराध गोष्ठी में जिले के समस्त थानाधिकारियों ने भाग लिया। इस मौके पर एसपी शर्मा ने प्रत्येक थानेवार दर्ज मामलों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि लोकल व स्पेशल एक्ट के मामलों की संख्या बढ़ाई जाए। अपराधों की रोकथाम के लिए प्रो एक्टिव पुलिसिंग सिस्टम को बढ़ावा दिया जाए।

वारंटियों की हो गिरफ्तारी

एसपी शर्मा ने बैठक में थानाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि जिले में जो भी भगोड़े व वारंटी अपराधी हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि अपराधी सलाखों के पीछे पहुंचेंगे तो अपराधों में कमी आएगी।
प्रभावी नाकाबंदी के निर्देश 
बैठक में एसपी ने थानाधिकारियों को प्रभावी रात्रिकालीन गश्त करने व नाकाबंदी के दौरान वाहन चालकों व संदिग्ध लोगों की सूक्ष्मता से जांच के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
टैक्सी चालक की लापरवाही से विकलांग हो गया युवक
नागौर. टैक्सी चालक की लापरवाही से एक युवक का हाथ हमेशा के लिए खराब हो गया और उसके हाथ की दो अंगुलियां कट गई। पुलिस के अनुसार ब्रह्मपुरी निवासी रामचंद्र नाई ने रिपोर्ट दी कि 2 मई 2010 को वह टैक्सी संख्या आरजे 21 पी 578 में बैठकर गांधी चौक से स्टेशन जा रहा था। टैक्सी चालक ढगलाराम तेली ने लापरवाही से टैक्सी चलाकर पलटी खिला दी। हादसे में उसके हाथ की दो अंगुलियां कट गई। बाद में पुलिस की मौजूदगी में टैक्सी चालक ने इलाज व दवाइयों के रुपए देने की बात की मगर बाद में मुकर गया। पीडि़त रामचंद्र ने इस आशय का एक इस्तगासा कोर्ट में अपने वकील के मार्फत पेश किया। 

पुत्री का हत्यारा पिता
तीन दिन बाद आया पकड़ में
.
नागौर पुत्री की तलवार से गर्दन काटकर हत्या करने वाले पिता को रोल पुलिस ने शनिवार दोपहर को हरिमा गांव के खेतों की कांकड़ से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी हत्या के बाद खेतों में तीन दिन से खेतों में ही छिपा बैठा था। पुलिस अधीक्षक हरि प्रसाद शर्मा ने बताया कि 1 जून को साडोकन गांव में 20 वर्षीय संगीता की तलवार से गर्दन काटकर हत्या करने के आरोप में उसके ही पिता पेमाराम पुत्र अमराराम जाट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया था। इस पर रोल थानाधिकारी रामजीलाल मीणा के नेतृत्व में कांस्टेबल उम्मेद, गणेशपुरी व कैलाश की टीम गठित कर आरोपी की तलाश शुरू की गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें