शनिवार, 4 जून 2011

अरविंद डीसिल्वा और सनत जयसूर्या अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मैच फिक्सिंग में शामिल

अरविंद डीसिल्वा और सनत जयसूर्या अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मैच फिक्सिंग में शामिल 



कोलम्बो. श्रीलंकाई मीडिया में प्रकाशित एक रपट के मुताबिक श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हसन तिलकरत्ने ने कहा है कि अरविंद डीसिल्वा और सनत जयसूर्या अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मैच फिक्सिंग में शामिल रहे हैं।

वेबसाइट 'लंका न्यूज वेब' के मुताबिक तिलकरत्ने ने दो पूर्व कप्तानों-डीसिल्वा और जयसूर्या के अलावा क्रिकेट श्रीलंका (एसएलसी) के पूर्व अध्यक्ष थिलंगा सुमतिपाला को भी मैच फिक्सिंग में शामिल बताया है।

वेबसाइट ने लिखा है कि तिलकरत्ने ने श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे से मुलाकात कर उनके सामने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर श्रीलंकाई क्रिकेट को बदनाम करने वाली हस्तियों के नाम रखे।

तिलकरत्ने ने कहा कि सुमतिपाला, डिसिल्वा और जयसूर्या ने एक पाकिस्तानी व्यापारी के साथ मिलकर मैच फिक्सिंग के कारनामों को अंजाम दिया है। इस काम में इन तीनों के अलावा कई अन्य अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टार शामिल रहे हैं।

सुमतिपाला का परिवार चलता है सट्टेबाजी का धंधा

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सुमथिपाला का परिवार कोलंबो में सट्टेबाजी का धंधा चलाता है। हालांकि सुमथिपाला इस बात से कई बार इंकार कर चुके हैं कि वो भी इस बिजनेस में संलिप्त हैं, लेकिन कई बार उनके घर से सट्टेबाजी से जुड़े हुए सबूत मिलते रहे हैं।

गौरतलब है कि श्रीलंका में पिछले साल ही जुआ और सट्टेबाजी की वैध बनाया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें