शुक्रवार, 10 जून 2011

युवती का अश्लील फेसबुक प्रोफाइल बनाने के आरोप में इंजिनियर गिरफ्तार

इंदौर ।। पुलिस ने एक युवती का फेसबुक अकाउंट हैक करके उसका अश्लील प्रोफाइल बनाने के आरोप में एक कम्प्यूटर इंजीनियर को गिरफ्तार किया है। इससे पहले वह युवती की मां का सोशल नेटवर्किग अकाउंट भी हैक कर चुका है।

इंदौर पुलिस के साइबर क्राइम प्रभारी और उपाधीक्षक जितेंद्र सिंह ने सोमवार को बताया कि आरोपी को प्रदेश के गुना से पकड़ा गया, जिसकी पहचान विनय सिंह के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि 25 वर्षीय विनय ने इंदौर के एक निजी कॉलेज से कम्प्यूटर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। उसने अपनी परिचित काजल (बदला हुआ नाम) का फेसबुक अकाउंट कथित तौर पर हैक किया। फिर उसमें अश्लील तस्वीरें लगा दीं। आरोप है कि वह युवती के फेसबुक अकाउंट से उसके दोस्तों को न केवल भद्दे मैसेज भेजने लगा, बल्कि अवांछित लोगों के फ्रेंडशिप आग्रह को मंजूर भी कर लिया।

पुलिस को मामले की जांच में पता चला कि युवा कम्प्यूटर इंजीनियर काजल की मां का अकाउंट भी हैक कर चुका है, जो एक अन्य सोशल नेटवर्किग साइट पर था। सिंह ने बताया कि विनय का पहले काजल के घर आना-जाना था। लेकिन जब उसके परिवार वालों ने किसी वजह से उसे अपने घर आने से मना किया तो वह जल-भुन गया और उन्हें परेशान करने की ठानी। पुलिस ने कम्प्यूटर इंजीनियर के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें