शनिवार, 11 जून 2011

छात्रों की पिटाई : शिक्षामंत्री को बर्खास्त करने की मांग


मामले ने पकड़ा तूल, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष को लिखा पत्र

जयपुर। जयपुर के पोद्दार मूक बधिर स्कूल में शुक्रवार को हुई छात्रों की पिटाई का मामला तूल पकडऩे लगा है। कई शिक्षक संगठनों ने इस मामले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए शिक्षामंत्री की बर्खास्तगी की मांग की है।
अखिल राजस्थान विद्यालय शिक्षक संघ (अरस्तु) ने इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान को पत्र लिखा है। संघ के प्रदेशाध्यक्ष रामकृष्ण अग्रवाल ने कहा कि छात्रों ने केवल परिणाम पर असंतोष जाहिर किया था। उन्हें संतुष्ट कर दिया जाता। लेकिन शिक्षामंत्री के सामने शिक्षकों व बोर्ड कुछ अधिकारियों ने मर्यादा को ताक में रखकर बच्चों की पिटाई कर दी। ऐसे शिक्षकों को भी निलंबित किया जाना चाहिए।
राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश संयुक्त मंत्री विपिन प्रकाश शर्मा ने इस मामले की निंदा करते हुए कहा कि इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। गौरतलब है कि शुक्रवार को पोद्दार मूक बधिर स्कूल में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के समापन समारोह में दो छात्रों की पिटाई कर दी गई थी और इन दोनों सहित चार छात्रों को एक घंटे तक कमरे में बंद कर दिया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें