रविवार, 26 जून 2011

फिक्सिंग के बदले हसीनाओं का लेन देन




फिक्सिंग के बदले हसीनाओं का लेन देन 
 

लंदन। एक बार फिर पाकिस्तानी क्रिकेटरों के फिक्सिंग में शामिल होने का खुलासा हुआ है। पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर ने खुद के सट्टेबाजी में लिप्त होने की बात स्वीकर करते हुए बताया कि उसने मैच फिक्स कराने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को घूस देने में एशियाई सट्टेबाजों की मदद की है। पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर कासिम उमर ने अपनी किताब काट ऑउट यह खुलासा किया है। उमर ने अपनी किताब में विश्व क्रिकेट में फैली हत्या, अपहरण जैसी घटनाएं दुनिया के सामने लाने की कोशिश की है। यह किताब लंदन के पत्रकार क्रायन रेडफोर्ड ने लिखी है।

उमर ने बताया कि किस तरह पाकिस्तान क्रिकट टीम ने बोतल की ढक्कन से गेंद का आकार बदलकर इंग्लैण्ड को कराची टेस्ट में मात दी थी। उमर ने यह भी बताया है कि किस तरह पाकिस्तान के क्रिकेटर किस तरह एयरपोर्ट से बल्ले और गेंद में ड्रग्स छिपाकर ले जाते हैं। कासिम ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया की सट्टेबाजी गैंग से उसके रिश्ते थे, जिसने सट्टेबाजी में शामिल क्रिकेटरों को 20 सेक्स वर्कर अतिरिक्त भुगतान उपलब्ध करवाई थी।

कासिम ने बताया कि किस तरह उन्होंने आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट की मदद की थी। कासिम का कहना है कि भ्रष्ट कप्तानों को टॉस जीतने की स्थिति में वे बल्लेबाजी करेंगे या गेंदबाजी यह बताने के लिए ही 1, 500 पाउंड की राशि मिल जाती है। उमर के मुताबिक उन्होंने भी कई बार ऎसा किया है। पैसों के लिए उन्होंने कई बार अपना विकेट गंवाया है। उमर के मुताबिक सट्टेबाजी के जरिए सबसे ज्यादा कमाई बल्लेबाजों ने की है। वे किस तरह आउट होंगे यह बताकर उन्होंने मोटी रकम कमाई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें