रविवार, 12 जून 2011

वृंदावन के बांके-बिहारी मंदिर के पुजारी की हत्या


मथुरा।। शनिवार रात वृंदावन के बांके-बिहारी मंदिर के सेवायत सतीश कुमार गोस्वामी मथुरा।। शनिवार रात वृंदावन के बांके-बिहारी मंदिर के सेवायत सतीश कुमार गोस्वामी उर्फ सत्तो गुसाईं की कथित तौर पर उन्हीं के दो शिष्यों ने हत्या कर दी और फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। । 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बांके-बिहारी मंदिर के सेवायत सतीश कुमार गोस्वामी शनिवार की रात जब अपने यजमान राधेश्याम तुलस्यान द्वारा रमण रेती मार्ग पर बनवाए गए तुलस्यान भवन पर थे तभी उनसे मिलने के लिए दो आदमी पहुंचे। उन्होंने नौकरों से उन लोगों के लिए खाने, रहने और सुबह हरियाणा के करीब मेवात जनपद के पुन्हाना कस्बे जाने के लिए एक ऑटोरिक्शा की व्यवस्था करने को कहा था।

पुलिस को प्रारंभिक जांच के मुताबिक पता चला है कि देर रात उन दोनों लोगों ने खाना खाया और वहीं एक हॉल में एक बड़े बिस्तर पर गोस्वामी के साथ ही सो गए। सुबह जब नौकर उन्हें चाय देने के लिए जगाने आया तो उसने दरवाजा खुला पाया। दोनों युवक गायब मिले जबकि बिस्तर पर गोस्वामी की लाश पड़ी हुई थी। नौकर की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी और मृतक की पत्नी रेखा गोस्वामी और कई परिजन मौके पर पहुंच गए। उनके छोटे भाई अशोक कुमार गोस्वामी की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक सतीश गोस्वामी के सिर और पीठ पर मूसल से मारने के निशान पाए गए और बाएं हाथ की नस काट दी गई थी। इसकी वजह से उनकी मौत हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें