मंगलवार, 7 जून 2011

पायलटों का विमान उड़ाने से इनकार,भड़के यात्री

पायलटों का विमान उड़ाने से इनकार,भड़के यात्री 
 

तिरूवनंतपुरम। एयर इंडिया के दो पायलटों के विमान उड़ाने से इनकार करने के बाद सोमवार रात तिरूवनंतपुरम एयरपोर्ट पर 300 से भी ज्यादा यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया। सूत्रों के अनुसार उड़ान रद्द किए जाने से भड़के यात्री लगभग छह घंटे तक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कोहराम मचाते रहे।

सूत्रों ने बताया कि सोमवार शाम को दुबई और आबूधावी जाने के लिए यात्री तिरूवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। एयर इंडिया की उड़ान संख्या 539 को शाम 7 बजे दुबई के लिए और 537 को शाम 7.50 बजे अबूधाबी के लिए उड़ान भरना था। इसके लिए यात्री शाम 4 बजे से ही एयरपोर्ट पर पहुंचने लगे थे। बताया जा रहा है कि सुरक्षा जांच और बोडिंग पास बनाए जाने के बावजूद विमान के पायलटों ने उड़ान भरने से इनकार कर दिया। पायलटों का कहना था कि उनकी ड्यूटी पूरी हो गई है और ऎसे में वो अब विमान नहीं उड़ा सकते।

पीडित यात्रियों के अनुसार एयर इंडिया प्रशासन ने इस संदर्भ में न तो कोई औपचारिक सूचना जारी की और न ही दुबई व अबूधाबी जाने की कोई वैकल्पिक व्यवस्था ही की गई। एक महिला यात्री ने बताया कि "हम रात 8.30 बजे तक विमान का इंतजार करते रहे। शाम 5 बजे के बाद से ही एयर इंडिया की ओर से बार-बार विमान के "लेट" होने की सूचना दी जाती रही और अंत में 8.30 बजे के बाद हमें बताया गया कि उड़ान रद्द कर दी गई है।"

वहीं, एक अन्य यात्री ने एयरइंडिया प्रबंधन पर अव्यवस्था का आरोप लगाया। उड़ान रद्द किए जाने से यात्री काफी गुस्से में थे। उन्होंने एयरपोर्ट पर देर रात तक काफी हंगामा भी मचाया, लेकिन आखिरकार मायूस होकर सभी यात्रियों को घर लौटना पड़ा। दूसरी ओर, विमान कंपनी एयर इंडिया के प्रबंधन ने इस मामले में चुप्पी साध ली है। एयर इंडिया के एक अधिकारी से जब इस बारे में पूछा गया, तो वो बिना कुछ बाको जवाब दिए कार में बैठकर चलते बने। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें