रविवार, 26 जून 2011

अपहरण के बाद काटा तस्कर का कान

जोधपुर दिनेश मांजू हत्याकांड की रंजिश के चलते कुछ लोगों ने शनिवार करीब साढ़े चार बजे एक तस्कर का अपहरण कर लिया। बाद में गंभीर रूप से घायल कर उसे जैसलमेर रोड पर सेखाला गांव के पास पटक दिया। लगभग उसी वक्त पाल रोड से मुख्यमंत्री का काफिला भी बोरानाडा की ओर निकला था।

घायल को बालेसर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रेफर किया गया। अपहर्ताओ में से दो की पहचान हो चुकी है तथा पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पुलिस कमिश्नर भूपेंद्र कुमार दक ने बताया कि झंवर के ढाणा गांव निवासी हीरालाल कावा पुत्र गोपा राम विश्नोई का शनिवार शाम करीब साढ़े चार बजे चौहाबो थानांतर्गत डाली बाई मंदिर के निकट से कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया। पुलिस को उसकी बाइक व हेलमेट घटनास्थल पर मिली। बाद में हीरालाल शेरगढ़ पुलिस को सेखाला फांटा पर घायल हालत में मिला।

उसके कान का एक हिस्सा कटा हुआ था, वहीं हाथ, पैर पर कई चोटें लगी थीं। उसके घुटने व इससे नीचे सूजन को देखते हुए पैर में फ्रैक्चर का अनुमान लगाया जा रहा है। प्रारंभिक पूछताछ में हीरालाल ने बताया कि उसे चार लोगों ने अगवा किया था। अपहर्ताओं में दिनेश मांजू हत्याकांड के दौरान उसके साथ रहने वाले कैलाश जाखड़ के साथ ही विशनाराम विश्नोई और दो अन्य युवक शामिल हैं।

इससे पहले किसी ने उसे फोन कर डाली बाई के मंदिर के पास बुलाया था। गाड़ी में डालने के बाद आरोपियों ने उसकी आंखों पर कपड़ा बांध दिया और मारपीट शुरू कर दी। इसकी वजह दिनेश मांजू की हत्या में उसकी कथित मिलीभगत बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार हीरालाल की चित्तौड़, मंदसौर सहित कुछ अन्य जिलों की पुलिस तलाश कर रही है। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के मामले लंबित हैं। देर रात पुलिस उसे बालेसर अस्पताल से जोधपुर लेकर पहुंची।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें