रविवार, 5 जून 2011

जैसलमेर न्यूज़ बॉक्स....आज की खबरे



एसपी ममता विश्नोई ने किया मठ ख्याला का दौरा 

म्याजलार. एसपी ममता विश्नोई ने पुलिस थाना झिनझिनयाली व म्याजलार पुलिस चौकी का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। झिनझिनयाली थाना प्रभारी सत्यदेव आडा व म्याजलार चौकी प्रभारी नूर खां ने एसपी को क्षेत्र के आपराधिक प्रवृति के लोगों व अन्य पुलिस संबंधी गतिविधियों की जानकारी दी। एसपी ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण बाहर से आने-जाने वाले लोगों पर विशेष ध्यान रखें। एसपी के म्याजलार पहुंचने पर म्याजलार सरपंच प्रेमनाथ ने शॉल ओढाकर तथा समाजसेवी जुगतसिंह ने चुनड़ी ओढ़ाकर स्वागत किया। एसपी ने 
मठख्याला के दर्शन कर अमन चैन की कामना की। मठ में प्रेमनाथ ने पूजा अर्चना करवाई।

टांके में गिरने से मासूम की मौत 

पोकरण. घर में बने टांके में गिरने से चार वर्षीय मासूम की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रावलसिंह उम्र ४ वर्ष पुत्र समन्दरसिंह निवासी राजमथाई शनिवार को घर में बने टांके में खेलते वक्त गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। १०८ एम्बुलेंस को दुर्घटना की जानकारी मिलने पर घटना स्थल पर जाकर टांके में गिर चार वर्षीय बालक को बाहर निकालकर तत्काल स्थानीय चिकित्सालय पहुंचाया जहां पर चिकित्सकों को उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रतिभाओं का हुआ सम्मान
विश्वकर्मा जांगिड़ समाज सेवा संस्थान के तत्वावधान में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित

पोकरण विश्वकर्मा जांगिड़ समाज सेवा संस्थान पोकरण के तत्वावधान में शनिवार को विश्वकर्मा मंदिर में भवानीपुरा के सभा भवन में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन हुआ।समारोह की अध्यक्षता मोहनगढ़ के उपायुक्त देवाराम ने की। मुख्य अतिथि अखिल भारतीय जांगिड़ समाज प्रांतीय अध्यक्ष भगवानाराम फौजी व विशिष्ट अतिथि मारवाड अंचल प्रभारी बाड़मेर के हरीश चौधरी थे।

समारोह की शुरूआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई।बाद में अतिथियों का साफा एवं माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। समाज के बालिकओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। समारोह में अखिल भारतीय प्रांतीय जांगिड़ समाज के अध्यक्ष भगवानाराम ने समाज में फैली कुरूतियों को मिटाने पर जोर दिया। उन्होंने समाजबंधुओं से बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि समाज रत्न रमेश जांगिड़ ने आईएएस में चयनित होकर समाज का नाम रोशन किया। वहीं अपने समाज में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, उन्हें सिर्फ मार्गदर्शन की जरूरत है।लड़का एक घर को ही संवारता है और लड़की सात घरों को संवारती है। उन्होंने लोगों से महासभा का सदस्य बनने का आह्वान किया। समारोह में डॉ. धर्मेन्द्र सुथार ने कहा कि समाज में शिक्षा का अभाव है। उन्होंने गरीब लड़कों को समाज की ओर से उन्हें शिक्षा दिलाने का आह्वान किया।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें