शुक्रवार, 10 जून 2011

जयपुर में फैक्ट्री में आग,एक की मौत!

जयपुर में फैक्ट्री में आग,एक की मौत! 
 

जयपुर। जयपुर की महापौर ज्योति खंडेलवाल के घर के पास स्थित केमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार सुबह आग लग गई। आग में करीब आधा दर्जन लोग झुलस गए। एक की मौत की खबर है। हालांकि इसकी आधिकारिक रूप से पुुष्टि नहीं हो पाई है। निजी चैनलों के मुताबिक आग गैस सिलेंडर फटने की वजह से लगी। 

सूत्रों के मुताबिक चांदपोल बाजार स्थित बाबा हरिशचंद मार्ग पर महापौर ज्योति खंडेलवाल के निवास से कुछ दूरी पर स्थित केमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार सुबह करीब दस बजे आग लग गई। आग मनमोहन के घर लगी, जहां मकान की पहली मंजिल पर राजकुमार सोना इंक नाम से एक केमिकल फैक्ट्री चल रही थी। 

अग्निकांड में मनमोहन व पुत्र कन्हैया के अलावा कन्हैया की पत्नी अनीता, राजकुमार, राजकुमार की पत्नी रोहणी व बच्ची कृतिका सहित कुल सात लोग फंस गए। आग की सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की करीब आधा दर्जन गाडियों ने मौके पर पहुंच को बुझाया। 
बताया जाता है कि फैक्ट्री में रखे केमिकल से भरे तीन ड्रम भी आग की चपेट में आ गए। 

शुक्र है बाजार बंद था 

बाबा हरिशचंद मार्ग राजधानी का सबसे अधिक व्यस्तम बाजारों में से एक है। आग लगने के समय बाजार बंद होने से अधिक जन-धन की हानि नहीं हुई। यदि घटना बाजार खुलने के बाद घटना हुई होती तो बाजार में लोगों की भीड़ व अतिक्रमण को देखते हुए फायर बिग्रेड की गाडिया भी मौके पर नहीं पहुंच पातीं। इससे भारी जन क्षति हो सकती थी। 

मकान गिरने का खतरा 

आग लगने से मकान को गंभीर क्षति पहुंची है। इसको देखते हुए नगर निगम व प्रशासन मकान को खाली करवाने पर विचार कर रहा है। 
मौके पर महापौर ज्योति खंडेलवाल के साथ जिला कलक्टर नवीन महाजन, सांसद महेश, विधायक मोहनलाल गुप्ता, पुलिस कमिश्नर बीएल सोनी भी मौके पर पहुंच गए। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें