बुधवार, 22 जून 2011

घुसपैठ कर जियारत करने आते है पाकिस्तानी




घुसपैठ कर जियारत करने आते है पाकिस्तानी 
 
बाड़मेर। बाड़मेर जिले में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गडरा सरहद पर पाकिस्तानी नागरिक नूर आलम शेख को पकड़ने के बाद सनसनीखेज खुलासा किया है कि पाकिस्तान से अनेक लोग अजमेर में ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान अवैध रूप से सरहद पार कर जियारत करने आते है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार शेख ने खुफिया एजेंसियों को पूछताछ में बताया कि उर्स के मौके पर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से लगी सीमा पर सक्रिय दलालों के माध्यम से अमृतसर और फिरोजपुर के बीच स्थित नदी को चोरी छुपे पार कर कई पाकिस्तानी भारतीय सीमा में प्रवेश करते है।

दलाल का एक आदमी अजमेर तक उनके साथ आता है। शेख का कहना है कि वह भी जफर खान नामक दलाल को 1200 रूपए देकर उसके साथ अवैध रूप से सरहद पार करके भारतीय सीमा में आया था। उसने बताया कि जफर खान लगभग एक महीने अजमेर में रहा और उर्स समाप्ति के बाद जफर अचानक उसे छोड़कर गायब हो गया।

शेख का यह खुलासा न केवल चौंकाने वाला अपितु भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की कार्य प्रणाली पर प्रश्न चिह्न भी है। पाकिस्तानी नागरिक एक माह अजमेर दरगाह परिसर में खुले आम घूमते रहे और एजेंसियों को भनक तक नहीं लगी। शेख के बयानों को अनदेखा इसलिए नहीं किया जा सकता क्योंकि वह जफर के साथ अजमेर में एक माह तक रहा। 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें