रविवार, 5 जून 2011

बाड़मेर न्यूज़ बॉक्स .........आज की तजा खबरे



दारिया एनकाउंटर में राठौड़ को झूठे फंसाए जाने का आरोप
बाड़मेर
भाजपा विधायक दल के सचेतक व पूर्व सार्वजनिक निर्माण मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ को दारिया एनकाउंटर मामले में झूठा फंसाए जाने का आरोप लगाते हुए विभिन्न संगठनों ने इसे कांग्रेस सरकार की साजिश बताया।
विधायक कानसिंह कोटड़ी ने कहा कि दारिया एनकाउंटर की सीबीआई जांच में पूर्व मंत्री राठौड़ आरोपी साबित नहीं होने के बाद राजनैतिक द्वेषभावना से उन्हें फंसाया जा रहा है। राजस्थान सरपंच संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष हनवंतसिंह राठौड़ ने कहा कि सरकार की ओर से विपक्ष पर निशाना साधा जा रहा है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भाजपा नेता हमीरसिंह भायल, मूलसिंह भायल, चक्रवर्ती सिंह राखी, भाखरसिंह, सोहनसिंह, जेठूसिंह तिलवाड़ा, वीरसिंह सैला, काठाड़ी सरपंच प्रेमसिंह, गोलिया ठाकुर अनोपसिंह, गंगासिंह काखी समेत दर्जनों जनप्रतिनिधियों ने रोष जताया। भाजपा युवा मोर्चा जिला प्रवक्ता जितेन्द्र सिंह सेतराऊ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़ के खिलाफ कांग्रेस की ओर से साजिश रची जा रही है। इसके विरोध में आंदोलन किया जाएगा।
श्री प्रताप फाउंडेशन के प्रभारी राजेंद्र सिंह भिंयाड़ ने आरोप लगाया कि सीबीआई पूरी तरह से कांग्रेस ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन बन गई है। राठौड़ के खिलाफ जांच में कोई साक्ष्य नहीं जुटा पाई। राठौड़ के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई तो प्रताप फाउंडेशन पूरे मारवाड़ में जनआंदोलन करेगा।


टांके में गिरने से महिला की मौत 


गुड़ामालानी. टांके में गिरने से महिला की मौत होने का मामला दर्ज हुआ है। एएसआई लाधूराम ने बताया कि बेसराराम पुत्र लालाराम रेबारी निवासी टूंकिया ने रिपोर्टपेश कर बताया कि उसकी पत्नी जीवो देवी उम्र ४५ वर्ष जो शुक्रवार को पानी लाने के लिए जालमसिंह के खेत में बने टांके पर गईथी।वहां अचानक पैर फिसलने से वह टांके में गिर गई।टांके में गिरने के कारण उसकी मौत हो गई।


शादी की नीयत से भगाकर ले जाने का मामला दर्ज

बालोतरा. निकटवर्ती मंडली थानांतर्गत शादी की नीयत से विवाहिता को भगाकर ले जाने का मामला दर्जहुआ है। पुलिस के अनुसार रतनाराम पुत्र मुकनाराम जाट निवासी कंवरली ने इस्तगासे के जरिए मामला दर्ज करवाया कि उसकी पुत्री रूकमो उम्र 22 साल जिसकी शादी 6 वर्ष पूर्व करनाराम पुत्र मगनाराम जाट निवासी सिमरखिया खारा के साथ हुईथी। 18 मई को उसकी पुत्री पीहर आई।22 मईको पदमाराम पुत्र अमराराम जाट निवासी कालेवा उसको बहला-फुसलाकर शादी की नीयत से भगाकर ले गया।रिपोर्ट में बताया कि पदमाराम घर में रखी पेटी का ताला तोड़कर 10 हजार रुपए व सोने-चांदी के जेवरात भी साथ ले गया।पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें