शनिवार, 4 जून 2011

जालोर न्यूज़ बॉक्स ...आज की खबरे


युवती को भगाकर ले जाने का मामला दर्ज 
सांचौर
 सरवाना थाना क्षेत्र में एक युवती को शादी की नियत से बहला-फुसलाकर ले जाने का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार एक महिला ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसकी पुत्री को धनाराम पुत्र जगसीराम कोली निवासी खासरवी शादी की नियत से बहला फुसलाकर भगा कर ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

सामाजिक पंचों के खिलाफ मामला दर्ज 
मोदरान
 
सामाजिक पंचों से परेशान एक व्यक्ति ने मोदरान थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार गोकाराम पुत्र अमराराम रेबारी निवासी भागलसेफ्टा ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि सामाजिक पंचों ने उसके पुत्र के विवाह से नाराज होकर ढाई लाख रुपए दंड के रूप देने के लिए दबाव डाला। राशि चुकता नहीं करने पर समाज से बहिष्कृत करने और हुक्का पानी बंद करने की बात कही। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज 
मोदरान  मोदरान थाने में न्यायालय से इस्तगासे के जरिए दहेज प्रताडऩा का मामला में दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार लता पुत्री शांतिलाल सुथार निवासी थूर ने न्यायालय के जरिए प्रकरण दर्ज करवाया कि उसका पति श्रवण पुत्र वीसाराम, ससुर वीसाराम पुत्र छोगाराम, तारा पत्नी वीसाराम, मीठालाल पुत्र छोगाराम दहेज के लिए परेशान करते रहते है। साथ ही मारपीट भी करते हैं। इसके अलावा शादी में दिया स्रीधन भी हड़प लिया।
 दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज 

मोदरान मोदरान थाने में न्यायालय से इस्तगासे के जरिए दहेज प्रताडऩा का मामला में दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार लता पुत्री शांतिलाल सुथार निवासी थूर ने न्यायालय के जरिए प्रकरण दर्ज करवाया कि उसका पति श्रवण पुत्र वीसाराम, ससुर वीसाराम पुत्र छोगाराम, तारा पत्नी वीसाराम, मीठालाल पुत्र छोगाराम दहेज के लिए परेशान करते रहते है। साथ ही मारपीट भी करते हैं। इसके अलावा शादी में दिया स्रीधन भी हड़प लिया।

हत्या के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज

भीनमाल  अपर जिला सत्र न्यायाधीश ओमकुमार व्यास ने हत्या के आरोपी एक व्यक्ति की जमानत अर्जी खारिज कर दी। जानकारी के अनुसार 24 जनवरी 2011 को पुलिस थाना सांचौर के तहत पांचला निवासी भगवती पत्नी पन्नालाल ने मामला दर्ज करवाया कि उसी दिन शाम 6 बजे उसका पति अपने खेत में काम रहा था। इस दौरान पांचला निवासी सदराम उर्फ संग्रामाराम पुत्र हरिगाराम विश्नोई सहित 10 जनों ने उसके पति पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर ट्रैक्टर चलाकर हत्या कर दी। रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी सदराम उर्फ संग्रामाराम को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा था। जिसकी जमानत के लिए एडीजे कोर्ट भीनमाल में पेश जमानत अर्जी गुरुवार को सुनवाई के दौरान खारिज की गई।

सड़क दुर्घटनाओं में 6 जने घायल 

मांडोली
 रामसीन-भीनमाल मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास बोलेरो गाड़ी पलटी खाने से उसमें बैठे चार जने घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल तीन जनों को रामसीन में प्राथमिक उपचार के बाद भीनमाल के लिए रेफर किया गया। 

पुलिस के अनुसार रामसीन से भीनमाल की ओर जा रही बोलेरो गाड़ी के पेट्रोल पंप के पास अचानक दोनों टायर पंक्चर हो गए। जिससे गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और पलटी खा गई। मौके पर मौजूद ओमप्रकाश अग्रवाल ने घायलों को राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। पुलिस चौकी प्रभारी विजेंद्रसिंह ने बताया कि गंभीर रूप से घायल सेवड़ी निवासी दरगाराम पुत्र जैसा राम चौधरी, सुजानसिंह पुत्र चमनसिंह राजपूत व शंकर पुत्र झालाजी मीणा को उपचार के बाद भीनमाल रेफर किया गया। वहीं गंगासिंह पुत्र हरी सिंह को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में घायल लोग सेवड़ी स्थित महादेव मंदिर की प्रतिष्ठा को लेकर मूर्ति व अन्य सामान लेकर लौट रहे थे और पंप के निकट यह हादसा हुआ। इसी तरह रामसीन-सिरोही मार्ग पर रतपुरा चौराहा के पास शुक्रवार सवेरे एक अन्य सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद गुजरात के लिए रेफर किया गया।
 

पुलिस के अनुसार पुनक खुर्द निवासी महेंद्रसिंह पुत्र भोपाल सिंह ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि वह उसके भाई अर्जुनसिंह के साथ पूनककल्ला से रामसीन की ओर आ रहा था। इस दौरान रतपुरा रोड के पास सामने से आ रही रोडवेज बस चालक ने टक्कर मार दी। इससे दोनों सड़क पर गिर गए। गंभीर रूप से घायल अर्जुनसिंह को प्राथमिक उपचार के बाद गुजरात रेफर किया गया
एएसआई के अभद्र व्यवहार की शिकायत
एएसआई द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार पर नाराज व्यापारियों ने थाना प्रभारी से की शिकायत। 

आहोर
  एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान में चोरी के आरोपी को थाने लेकर पहुंचे व्यापारियों के साथ एएसआई द्वारा अभद्र व्यवहार किए जाने पर सीएलजी सदस्यों व व्यापारियों ने आक्रोश जताते हुए इसकी शिकायत थाना प्रभारी से की है। 

जानकारी के अनुसार कस्बे के मुख्य मार्ग पर स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान से सामान चोरी कर अन्य दुकानों पर बेचने वाले एक चोर को व्यापारी पकड़कर थाने ला रहे थे, जिस पर वह धक्का-मुक्की कर भाग गया। जिस पर व्यापारियों ने उसका पीछा कर पकड़ लिया और धुनाई भी की। उसके बाद व्यापारी चोरी के आरोपी को थाने लेकर पहुंचे। इस दौरान आक्रोशित एक व्यापारी ने आरोपी को थप्पड़ मार दी। जिस पर थाने के एएसआई नारायणसिंह ने व्यापारियों व सीएलजी सदस्यों को ही पुलिस कार्रवाई की धमकी दे डाली। साथ ही अभद्र व्यवहार करते हुए अपशब्दों का प्रयोग भी किया। गुस्साए लोगों ने थानाधिकारी बुद्धाराम विश्नोई को एएसआई के दुव्र्यवहार की शिकायत की। जिस पर थाना प्रभारी विश्नोई ने आपसी समझाइश कर लोगों को शांत किया। साथ ही ऐसी शिकायत दुबारा नहीं आने का आश्वासन दिया। इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान के व्यापारी कुशलराज सुथार ने सामूजा निवासी प्रागाराम मेघवाल के विरुद्ध चोरी करने के मामले की रिपोर्ट दी। इस दौरान पुष्करदत्त दवे, पूर्व सरपंच मोहनलाल बोहरा, कानराज मेहता, मुकेश राठी, देवेंद्र सुथार, प्रमोद नामदेव, हेमाराम प्रजापत, उपसरपंच पारसमल सुथार, मोहनलाल प्रजापत, कांतीलाल प्रजापत, हनुमानाराम, अतुल जैन, गजेंद्र माली सहित सीएलजी सदस्य व गणमान्य लोग उपस्थित थे।
 
आहोर के लोग एक व्यक्ति को थाने लेकर आए थे। पुलिस थाने में पुलिस के सामने पिटाई करने पर एएसआई द्वारा आपत्ति जताई गई थी। जिसको लोगों ने मुद्दा बना दिया। वास्तविकता यह थी कि पिटाई के दौरान कही अंदरूनी चोट लग जाए तो इसकी जिम्मेदारी पुलिस पर आ जाती है।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें