मंगलवार, 14 जून 2011

बाकी को गुलाब देकर की समझाइश हेलमेट पहना, मिला प्राइज जागरूकनागरिकों को दिए उपहार


बाकी को गुलाब देकर की समझाइश
हेलमेट पहना, मिला प्राइज
जागरूकनागरिकों को दिए उपहार 

बाड़मेर नागरिकों की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन ने शहर के दुपहिया वाहनों चालकों के लिए हेलमेट की अनिवार्यता को सोमवार से लागू कर दिया। अभियान के पहले दिन हेलमेट पहनने वाले जागरुक शहरवासियों को उपहार दिए और जिन्होंने हेलमेट नहीं पहना उन्हें गुलाब का फूल देकर हेलमेट पहनने का अनुरोध किया।

शहर में बढ़ रही दुर्घटनाओं और बिना हेलमेट जान गंवाने वाले लोगों से सबक लेते हुए पुलिस ने पब्लिक के सहयोग से शहर में हेलमेट की आवश्यकता को जरूरी कर दिया। सोमवार को अभियान की शुरुआत पुलिस ने चौहटन चौराहे से की। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट की उपयोगिता बताते हुए उन लोगों को जिन्होंने हेलमेट नहीं पहने हुए था, उन्हें गुलाब का फूल देते हुए भविष्य में हेलमेट पहन कर वाहन चलाने का अनुरोध किया। इस मौके कोतवाल मनोज शर्मा व टीआई खीयाराम व पुलिसकर्मी भी मौजूद थे।

बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार की मौत 

बाड़मेर & कोतवाली थानातंर्गत जैसलमेर बाइपास पर सोमवार को बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार दानजी की हौदी बाड़मेर निवासी कैलाशदान पुत्र हडुदान बाइक से कलेक्ट्रेट की तरफ आ रहा था। इस दौरान सामने से आ रही बोलेरो ने बाइक को टक्कर मार दी। घायल कैलाशदान को उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय लाया गया। हालत गंभीर होने पर उसे जोधपुर रैफर कर दिया गया। जोधपुर जाते समय बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।

बेटोंं ने की पिता की पिटाई 

बाड़मेर & बायतु थाना क्षेत्र के तिरसुलिया गांव में एक पिता के साथ उसके पुत्रों ने ही मारपीट कर दी। इस आशय का मामला पुलिस थाना में दर्ज हुआ है। पुलिस ने बताया कि भीखाराम पुत्र दीपाराम जाट निवासी तिरसुलिया ने मामला दर्ज करवाया कि 11 जून की रात वह घर लौट रहा था। इस दौरान रास्ते में उसके पुत्र प्रहलादराम, धीराराम, लिखमाराम व उसके चाचा भूरा राम ने एकराय होकर उसके साथ मारपीट की। 

दुर्घटना में पिता-पुत्र सहित तीन घायल 

बायतु & राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 112 पर ट्रैक्टर की चपेट में आने से मोटरसाइकिल पर सवार पिता-पुत्र समेत तीन जने घायल हो गए। जिन्हें जोधपुर रैफर किया गया। पेट्रोल पंप के पास ट्रैक्टर की चपेट में आने से मोटरसाइकिल पर सवार देवकिशन पुत्र नवलाराम, चेतनराम पुत्र नवलाराम व घमडाराम पुत्र मूलाराम निवासी माधासर घायल हो गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें