मंगलवार, 21 जून 2011

दो औरतों ने पहले लिया तलाक, फिर एक-दूसरे के पति से कर ली शादी




बीजिंग. यहाँ प्यार, बिछड़ने, शादी, तलाक और फिर शादी की एक ऐसी घटना घटी है जो किसी बॉलीवुड फिल्म को भी मात दे दे. ये ऐसे दो जोड़ों की कहानी है जिन्होंने पहले तो अपनी पत्नियों को तलाक दिया और फिर एक दूसरे की तलाकशुदा पत्नी से एक ही दिन शादी कर ली. इन चरों की उम्र 40 के आस-पास है.


दरअसल, 20 साल पहले लीं शान और ली ली एक दूसरे को प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे. लेकिन परिवार वालों के विरोध की वजह से दोनों की शादी न हो सकी. शान की शादी जिओं होंग नामक लड़की से हो गई. जिओं के साथ भी बिलकुल ऐसा ही हुआ. वो जिस लड़के से प्यार करती थी वो बेहद गरीब था जिसकी वजह से उनकी भी आपस में शादी न हो सकी.

शादी के बाद जिओं ने अपने पूर्व प्रेमी हुंग गांग की मुलाकात अपने पति के गांव की एक लड़की से कराई. इत्तेफाक से वह जिओं के पति की पुरानी प्रेमिका ली ली निकली. इन दोनों ने आपस में शादी तो कर ली लेकिन इन चारों के रिश्ते कभी भी सामान्य न हो सके.

चारों के बीच आए दिन किसी न किसी बात पर लड़ाई झगड़े होने लगे. अंततः दोनों जोड़ों ने तलाक ले लेना ही बेहतर समझा और आपस में पत्नियों की अदला-बदली कर ली. हुईयन सिटी रजिस्ट्रार ऑफिस में दोनों ने एक-दूसरे की पत्नियों से शादी कर ली. मजे की बात है कि दोनों जोड़ों ने शादी के लिए जो तारीख चुनी वह एक ही थी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें