शुक्रवार, 3 जून 2011

शराबी बाप की हैवानियत


शराबी बाप की हैवानियत


नशे की लत किसी इंसान को किस तरह हैवान बना सकती है। शायद इसका जीता-जागता उदाहरण है उत्तरप्रदेश, शाहजहांपुर जिले के रायपुर गांव की यह घटना, जहां एक बाप ने अपनी 11 महीने की मासूम बेटी को भी नहीं बख्शा। शराबी पिता ने पत्नी और बच्ची को जिंदा जला देने का प्रयास किया। पत्नी तो किसी तरह वहां से बच निकली लेकिन 11 माह की मासूम पिता की इस हैवानियत से नहीं बच पाई। बुरी तरह झुलसी हुई हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार चार वर्ष पूर्व कमल सिंह का विवाह सुषमा के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही दहेज की मांग पर कमल का सुषमा से विवाद हुआ करता था। कमल शराब का आदी है और इसीलिए वह अपनी जमीन भी बेच चुका है। इसलिए पैसों की तंगी होने पर वह आए दिन सुषमा पर मायके से पैसे लाने के लिए दबाव डालता है।
 

बीते रविवार की शाम को भी किसी बात पर पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया। इसी बीच कमल पर ऐसी हैवानियत सवार हो गई कि उसने पत्नी के साथ-साथ अपनी 11 महीने की मासूम पर भी मिट्टी का तेल छिड़क दिया। किसी तरह सुषमा तो वहां से बच निकली, लेकिन कमल ने मासूम को ही आग के हवाले कर दिया। गंभीर रूप से झुलसी मासूम को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने कमल को गिरफ्तार कर लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें