रविवार, 19 जून 2011

72 साल की महिला की अलामत बताते हैं मौत के बाद की गई कार गुजारी


72 साल की महिला की
अलामत बताते हैं मौत के बाद की गई कार गुजारी

डेगाना  निकटवर्ती हिम्मत नगर की 72 साल की राधा देवी मेघवाल की शुक्रवार रात हुई मौत को लेकर इलाके में सनसनी फैल गई है। उसकी हत्या की गई या उसकी मौत सामान्य है? घटनास्थल के अलामत और दो पक्षों में बंटे परिजनों के बयान हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं तो पुलिस इसे सामान्य मौत मानकर चल रही है। फिर भी मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस के अनुसार हिम्मत नगर में शनिवार को राधा देवी मेघवाल की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत की सूचना मिली। यह सूचना ग्रामीणों ओर परिजनों ने सुबह पुलिस को दी। एसडीएम प्रभातीलाल जाट व एएसआई सोहनलाल मौके पर पहुंचे। राधा के भांजे अमराराम मेघवाल ने संदेह जताया है कि उनके पास रखे गहनों के लालच में भानजी जंवाई लक्ष्मण मेघवाल, उसके पुत्र भंवरलाल ने संभवत: यह हत्या की है।

क्यों खोदा फर्श

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार रात को ही राधा की मौत हो गई थी। शनिवार सुबह इसका समाचार मिला तो लोग उसके घर गए। यहां पता चला की कुछ घंटे पहले ही राधा देवी के मकान का फर्श खोदा गया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने पोस्टमार्टम के आदेश दिए।

नहीं चोट के निशान

जांच अधिकारी एएसआई सोहनलाल ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहीं चोट के निशान नहीं मिले। मौत सामान्य ही लगती है। उधर सवाल खड़े हो रहे हैं कि मौत सामान्य है तो फिर राधा देवी के मकान का फर्श क्योंं खोदा गया। राधा देवी के गहने कहां गए?

पहले भी हुए थे गहने चोरी

ग्रामीण भंवरसिंह ने बताया 10 माह पूर्व भी राधा देवी के गहने चोरी हुए थे। उसकी रिपोर्ट भी डेगाना थाने में दर्ज कराई गई थी। उधर राधा देवी का कुछ परिजनों से जमीन संबंधी विवाद भी चल रहा था। बहरहाल मामला गहन जांच का विषय बन गया है।



रमेश और सुरेंद्र उगलेंगे कई
जेल से भागे कैदी अब तीन दिन के रिमांड पर, अन्य कैदियों की तलाश तेज 

 नागौर/डीडवाना  तीन दिन पहले डीडवाना सब जेल से भागे छह आरोपियों में से गिरफ्त में आए दो कैदी कई राज छिपाकर बैठे हैं। पुलिस ने दोनों को शनिवार को न्यायालय में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है और गहन पूछताछ की जा रही है। सूत्रों से पता चला है कि इन कैदियों को भगाने में जेल प्रशासन के साथ ही कुछ और लोगों की भी भूमिका हो सकती है जिन्होंने इस वारदात में सहयोग किया। पुलिस गिरफ्तार रमेश व सुरेंद्र से राज उगलवाने में जुटी है। पुलिस उप अधीक्षक हेमाराम ने बताया कि हरियाणा के फतेहाबाद जिले के गुना से पकड़े गए सुरेंद्र सिंह व रमेश सिंह जाट को पुलिस ने शनिवार को एसीजेएम अदालत में पेश किया। वहां से दोनों को सोमवार तक रिमांड पर भेजने के आदेश दिए। रिमांड के दौरान कैदियों से कड़ाई से पूछताछ की जाएगी।

प्रेमिका के साथ और कौन था?

पुलिस ने जसवंतगढ़ थाना क्षेत्र में खींवज गांव में रहने वाली एक युवती को रमेश व सुरेंद्र के साथ पकड़ा है। यह सुरेंद्र की प्रेमिका है। हालांकि पुलिस ने दोनों आरोपियों को इस युवती के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करके ही पकड़ा है। मगर अब सवाल यह खड़ा हो गया है कि युवती के साथ और कौन लोग थे जिन्होंने इन कैदियों को जेल से भागने में मदद की। सूत्रों ने बताया कि जिन लोगों ने सहयोग किया उन्होंने ही जेल में कुछ प्रहरियों की मदद से कैदियों तक आरी पहुंचाई थी।

कैदियों को जेल से निकलते ही आधी रात को गाड़ी भी मिल गई थी। पुलिस को पूछताछ में यह भी पता चला है कि करीब इस युवती के साथ दो और लोग थे जिन्होंने कैदियों को भागने में मदद की थी। इन दो व्यक्तियों की पहचान युवती से होने की जानकारी सामने आई है। फिलहाल चार अन्य बंदियों को पकडऩे के लिए पुलिस ने जाल बिछा रखा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें