शुक्रवार, 24 जून 2011

"केबीसी-4 के प्रोमो में नेताजी का अपमान"



"केबीसी-4 के प्रोमो में नेताजी का अपमान" 
 

मुम्बई। मशहूर क्विज कॉन्टेस्ट कौन बनेगा करोड़पति व इसके प्रस्तुतकर्ता अमिताभ बच्चन विवादों में है। बॉम्बे हाईकोर्ट में दाखिल एक जनहित याचिका में कहा गया है कि केबीसी-4 के प्रोमो में स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र के नारे "तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा" का मजाक उड़ाया गया है। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए सेंसर बोर्ड से जवाब भी मांग लिया है। 

न्यायाधीश मोहित शाह की पीठ ने मुकेश शर्मा की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सेंसर बोर्ड से 5 जुलाई तक जवाब मांगा है। सेंसर बोर्ड के वकील रूई रोड्रिग्स की दलील है कि प्रोमो आपत्तिजनक नहीं बल्कि मजाकिया है। जांच समिति ने सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए ही प्रोमो को मंजूरी दी थी। याचिकाकर्ता मुकेश शर्मा का कहना है कि प्रोमो में छह जगह हिंदी के सीन हैं जिनमें से पांच आपत्तिजनक है। 

इन पांच सीन में नेताजी का मजाक उड़ाया गया है। प्रोमो में बताया जा रहा है कि लोगों को उनके नारे के बारे में पता ही नहीं है। याचिका कर्ता ने इस मामले में अमिताभ बच्चन को भी पार्टी बनाया है। याचिकाकर्ता का कहना है कि वह इस बात से हैरान है कि अमिताभ बच्चन ने प्रोमो में काम करने के लिए हामी कैसे भर दी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें