बुधवार, 1 जून 2011

दम मारो दम पर आपत्ति, दीपिका सहित 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज


फिल्म दम मारो दम के थीम सॉग पर आपत्ति जताते हुए धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला

जोधपुर। जोधपुर की एक अदालत में निर्माता निर्देशक रमेश सिप्पी की फिल्म दम मारो दम के गीतकार जयदीप, निर्देशक रोहन सिप्पी व कलाकार दीपिका पादुकोण व अन्य पर धारा 200 सपठित 202 के तहत बुधवार को एक मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा परिवादी जोधपुर निवासी मुकेश पंवार ने फिल्म के थीम सॉग में हरे कृष्ण हरे राम के नाम के साथ अश्लील व आपत्तिजनक भाषा व दृश्यों का प्रयोग करने से आहत होकर दर्ज करवाया है।

परिवादी की ओर से न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या 7 जोधपुर महानगर में अधिवक्ता फिरोज खान व गौतम भार्गव ने कहा कि प्रार्थी मुकेश के अनुसार यह सॉग धार्मिक आस्था पर प्रहार है। गीत के बोलो में धर्म के नाम पर अश्लीलता परोसी गई है।

गीत के बोलों में जहां भगवान श्रीकृष्ण व राम के नाम के साथ गाली नुमा व अश्लील अर्थ वाले शब्दों का प्रयोग किया गया है। वहीं इसकी प्रस्तुति करने वाली कलाकार दीपिका पादुकोण कुछ अन्य सह कलाकारों के साथ अत्यंत ही कम वस्त्रों में भड़काऊ नृत्य कर रहे थे।

अधिवक्ता ने प्रार्थनापत्र व गाने की वीसीडी प्रस्तुत कर कहा कि आरोपी निर्माता निर्देशक ने बदनीयती पूर्वक षडय़ंत्र रचकर लोगों की धार्मिक भावनाओं व संस्कृति के साथ खिलवाड़ करने के उद्देश्य से ऐसे गीत व दृश्य का निर्माण किया है। ऐसे निर्माता निर्देशक व कलाकारों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर कठोर से कठोर कार्यवाही करें। साथ ही फिल्म के प्रचार प्रसार पर रोक लगाएं।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें