बुधवार, 8 जून 2011

भरतपुर में फायरिंग व पथराव, 30 घायल

भरतपुर में फायरिंग व पथराव, 30 घायल 
 

भरतपुर। जिले के पहाड़ी थाना क्षेत्र में दो गांवों के बीच बुधवार सुबह हुई खूनी भिड़ंत ने इलाके को दहला कर रख दिया। जबरदस्त फायरिंग और लाठियों की आवाज से इलाका दहल उठा। इस कांड में करीब 30 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। इनमें पांच की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। पकड़-धकड़ की कार्रवाई जारी है। घटना बुधवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे की है। पुलिस ने इस मामले में करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। तमाम घायलों को भरतपुर रेफर कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार, पहाड़ी थाना क्षेत्र में स्थित सामलेर गांव के कुछ लोगों ने परसों दोपहर पास के गांव मल्लासा में एक जीप को लूटने की कोशिश की। जीप चालक ने खुद की जान बचाते हुए जीप गांव के सरपंच हनीफ के घर में लगा दी। सामलेर गांव के लोग जैसे ही वहां आए, सरपंच हनीफ और गांव के लोगों ने मिल कर उनको भगा दिया। मामला यहीं शांत नहीं हुआ। इसके बाद सामलेर गांव के लोगों ने आज सवेरे हनीफ के बेटे वाहिद को सामलेर गांव में दबोच लिया। वाहिद सामलेर गांव में ही एक छोटी सी क्लीनिक चलाता है। वाहिद से मारपीट कर सामलेर गांव के लोगों ने वाहिद को वापस मल्लासा गांव भगा दिया।

करीब साढ़े आठ बजे मल्लासा गांव के गुस्साए लोग लाठी-सरिये लेकर सामलेर गांव की ओर बढ़ने लगे। सामलेर गांव से भी दर्जनों लोग हाथों में बंदूकें और अन्य हथियार लेकर मल्लासा गांव की ओर बढ़ने लगे। देखते ही देखते दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। उनमें जमकर मारपीट हुई। मारपीट के दौरान मल्लासा गांव के 18 लोगों को गोलियां लगने की खबर है। उनमें से पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं सामलेर गांव के भी कई लोग मारपीट में घायल हो गए हैं। दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ रपट लिखाई गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें