शुक्रवार, 24 जून 2011

परिवार ने 18 साल की लड़की को तीन बार बेचा

मेरठ 18 साल की एक लड़की ने आरोप लगाया है कि उसे उसके परिवार वालों ने पैसों की खातिर अलग-अलग लोगों के हाथों तीन बार बेचा। हर बार बेचने के कुछ दिनों बाद वह खरीदने वाले पर दहेज का केस करने की धमकी देकर उसे वापस मंगवा लेते थे।

डीआईजी प्रेम प्रकाश के मुताबिक 18 साल की इस लड़की ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि जब वह 15 साल की थी तब मां, चाचा और दादा ने मिलकर 1 लाख रुपए में उसे अमित नाम के एक शख्स के हाथों बेच दिया। बाद में दोनों ने शादी कर ली। लेकिन, शादी के 5 महीने बाद ही लड़की के माता-पिता अमित को यह कहकर धमकाने लगे कि उसके खिलाफ दहेज का केस कर देंगे। आखिरकार दोनों पक्षों में समझौता हुआ और अमित से डेढ़ लाख रुपए लेकर परिवार वाले लड़की को वापस ले आए।
प्रकाश ने बताया कि इसके कुछ समय बाद 2009 में घर वालों ने धीरज (35 वर्ष) नाम के शख्स से दोबारा लड़की की जबरन शादी करा दी। उत्तर प्रदेश के काजिमाबाद निवासी धीरज को भी इन लोगों ने धमकाना शुरू किया। नतीजा यह हुआ कि इन लोगों को 60,000 रुपए देकर धीरज ने भी लड़की को छोड़ दिया।

अब परिवार वालों को लगने लगा कि यह अच्छा बिजनस है। सो, इस बार इन लोगों ने देहरादून के कुछ लोगों के हाथों फिर इस लड़की को एक लाख रुपए में बेच दिया। वह 20 जून को जैसे-तैसे वहां से भाग निकली और मेरठ आई। इसके बाद उसने पुलिस से संपर्क किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें