सोमवार, 6 जून 2011

धारा 144 तोड़ एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर किया प्रदर्शन

धारा 144 तोड़ एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर किया प्रदर्शन



नई दिल्ली. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सौ से अधिक कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर पहुंच झंडा फहराया और कैंडल मार्च निकाला। हालांकि वहां दिल्ली पुलिस ने धारा 144 लगा रखी है। लेकिन कार्यकर्ता वहां पर्यटक के रुप में पहुंचे और पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार बाबा रामदेव के समर्थन में प्रदर्शन किया।

इंडिया गेट पर करीब दो हजार से अधिक पुलिस जवान मौजूद थे फिर भी एबीवीपी कार्यकर्ताओं का धारा 144 तोड़ मौके पर पहुंच जाना और कैंडल मार्च निकालना काफी चौंकाने लगा। आप को बताते चलें कि यह वही दिल्ली पुलिस है जिसने हाल ही में रामलीला मैदान में सो रहे रामदेव समर्थकों पर कहर बरपाया था। पर आज साफ ऐसा लग रहा था कि उस कार्रवाई के बाद पुलिस की जो किरकिरी हुई पुलिस उससे सबक ले चुकी है।

भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद होने के बावजूद पुलिस अधिकारियों ने अपना धैर्य नहीं खोया और लगातार बातचीत का रास्ता अपनाते रहे, सख्ती का नहीं। पुलिस वालों का रूख देख एबीवीपी नेताओं ने भी अपना प्रदर्शन जारी रखा और इंडिया गेट पर झंडे फहराए और कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने "बाबा रामदेव को दिल्ली लाओ", "सोनिया गांधी इस्तीफा दो", "रामदेव पर कार्रवाई करने वाले मुर्दाबाद" जैसै सरकार विरोधी नारे भी लगाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें