शनिवार, 4 जून 2011

1महीने में नाबालिग लड़की से 4 बार गैंग रेप



1महीने में नाबालिग लड़की से 4 बार गैंग रेप

मुंबई एक नाबालिग लड़की के साथ पिछले एक महीने में 6 लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार किए जाने का सनसनीखेज मामलासामने आया है। 15 साल की लड़की के साथ मई में कई बार गैंप रेप किया गया। इस मामले में दादर पुलिस ने एक टैक्सी ड्राइवर समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि छठा आरोपी फरार है। 

पीड़ित लड़की वर्ली कोलीवाड़ा में अपने परिवार के साथ रहती है। लड़की वर्ली के एक मराठी स्कूल में 10वीं क्लास में पढ़ती है। लड़की के पिता एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चपरासी हैं।

लड़की को महेश माने एक ट्यूशन क्लास में मिला था। महेश बीएससी का स्टूडेंट है और वर्ली कोलीवाड़ा में जनता कॉलोनी के पास रहता है। दादर पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर अशोक उंडे ने बताया कि महेश माने और हीतेश कालोख ने उसे माने के घर पर 3 मई की खाना बनाने के लिए बुलाया। जैसे ही वह घर के भीतर घुसी, उन्होंने दरवाजा बंद कर दिया और उसके साथ रेप किया। पुलिस के मुताबिक इस दोनों ने पहले से ही इसकी तैयारी कर रखी थी क्योंकि दोनों के पास कॉन्डम्स थे।

इस घटना के बाद पड़ोस में रहने वाले लड़कों को इसकी जानकारी हुई और 7 मई को महेश और हीतेश के दोस्त अश्विन मुरुडकर ने पहले बलात्कार के बारे में सबको बताने की धमकी देकर वर्ली गार्डन के करीब उसका रेप किया।

कुछ दिन बाद एक प्राइवेट कंपनी में कूरियर बॉय का काम करने वाले पवन आंग्रे ने भी ऐसी ही धमकी देकर उसका रेप किया। अगले दिन विक्की लड़की को एक टैक्सी में वर्ली के करीब एक सुनसान इलाके में ले गया और रेप किया। विक्की लड़की को जिस टैक्सी में ले गया था, उस टैक्सी के ड्राइवर आनंद उत्तम ने पूरी घटना देखी और दोनों को धमकी दी। इसके बाद विक्की और ड्राइवर ने मिल कर टैक्सी में उसका रेप किया।

इस रेप के बाद लड़की बेहद डर गई। लड़की के घर न पहुंचने पर घरवालों ने उसे ढूंढ़ना शुरू किया और उसे भोइवाड़ा के पास पाया। पहले तो लड़की ने कुछ नहीं बताया लेकिन मां और पड़ोस की औरतों द्वारा बार-बार पूछने पर उसने सारी घटना बयान की।

लड़की के घरवालों ने 2 जून को पुलिस के पास रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने इस सिलसिले में एक टैक्सी ड्राइवर आनंदलांग्रे (44) और चार छात्रों महेश माने (19), हितेश कालोख (19), अश्विन मुरुडकर (19) और पवन आंग्रे (18) कोगिरफ्तार किया है। पांचों को आईपीसी की धारा 376 (G) (गैंग रेप) और 506 (2) (धमकी देकर डराना) के तहत गिरफ्तार किया गया। 
पांचों आरोपियों को भोईवाडा कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जून तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गयाहै। छठा आरोपी विक्की फरार है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें