मंगलवार, 31 मई 2011

पति को लूटकर ब्‍वॉयफ्रेंड पर लुटाती थी पैसे

पति को लूटकर ब्‍वॉयफ्रेंड पर लुटाती थी पैसे

 मुंबई. यहां की पुलिस ने 22 साल की एक लड़की को गिरफ्तार किया है जिसने अपनी खूबसूरती का फायदा उठाते हुए पिछले 6 महीने में तीन लोगों से शादी दी और उन्‍हें तलाक दिया। नाम बदलकर लोगों को अपने जाल में फंसाने वाली इस लड़की ने इन लोगों को कंगाल बनाकर छोड़ दिया है।

आरोप है कि दीपिका साहा उर्फ महक शेख उर्फ नेहा ने अपने पतियों के घर से नकद और जेवरात लूटे। यह सब उसने अपने ब्‍वॉयफ्रेंड पर खर्च करने के लिए किया जो पहले से ही शादीशुदा है। साहा कॉमर्स में ग्रेजुएट है और मलाड (पश्चिम)के खादोदी गांव की रहने वाली है।

साहा ने हाल में शमीम शेख नाम के एक ऑटो ड्राइवर से शादी रचाई। 10 दिनों के अफेयर के बाद शेख और साहा ने शादी करने का फैसला किया लेकिन साहा को जल्‍द ही पता चल गया कि शेख उसकी अय्याश भरी जिंदगी के लिए पैसे नहीं जुटा सकता। इन दोनों के बीच झगड़ा होने लगा और शादी किए महज 15 दिन भी नहीं हुए कि बीते 6 मई को तलाक भी हो गया।

आखिरी बार जब शेख और साहा की लड़ाई हुई तो शेख घर छोड़कर चला गया। लेकिन साहा ने उसकी मौजूदगी का फायदा उठाया। वह पड़ोसी के घर गई और कहा कि उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया है। उसे एक रात बिताने के लिए जगह चाहिए। पुलिस के मुताबिक उसके पड़ोसी मोहम्‍मद जावेद ने उस पर दया की और ठहरने के लिए अपने बहन शबीना के घर की चाबी दे दी, जो अपने परिवार के साथ गांव गई हुई थी।

मोहम्‍मद जावेद ने घंटे भर बाद शेख को बुलाकर साहा के बारे में पूछा तो पता चला कि उन दोनों के बीच तलाक हो गया है। वह फौरन अपने बहन के घर गया तो देखा कि घर का दरवाजा खुला है और साहा वहां से लापता है। हालांकि उसे यह  संदेह नहीं हुआ कि घर से कुछ सामान भी गायब है। जब शबीना 25 मई को अपने घर लौटी तो उसके लॉकर से 1.3 लाख रुपये के नकदी और जेवरात गायब हैं। उसने अगले दिन मलवानी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

लूट के पैसे से गोवा में मस्‍ती

पुलिस के मुताबिक जब इस लड़की के बारे में पता लगाने की कोशिश की गई तो हैरान करने वाला सच सामने आया। पता चला है कि इस लड़की ने शेख के अलावा पिछले 6 महीने में दो और लोगों से शादी की है और उन्‍हें भी इसी तरह लूट लिया है। शेख से पूछताछ में खुलासा हुआ कि साहा का एक ब्‍वॉयफ्रेंड (मिसाम शेख) है जो मलवानी का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक साहा लोगों से शादियां करने के बाद उन्‍हें तलाक देती और फिर उनके घरों को लूट लेती थी। इस लड़की ने लूट की सारी रकम अपने ब्‍वॉयफ्रेंड पर खर्च कर दी है, जो शादीशुदा है।

पुलिस ने जब इस लड़की के ब्‍वॉयफ्रेंड से पूछताछ की तो पता चला कि इन दोनों ने पिछली बार के लूट के पैसे से गोवा में छुट्टियां मनाई है। ये शॉपिंग के लिए शिरडी भी गए थे। साहा को पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया और उसके ब्‍वॉयफ्रेंड से मिलने के बहाने बुलाने को कहा गया। आखिरकार 26 मई को दीपिका साहा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

ऐसी खबर है कि पूछताछ के दौरान साहा ने पुलिस स्‍टेशन से फरार होने की भी कोशिश की। उसने बाथरूम के पाइप के सहारे भागने की कोशिश की हालांकि यह उसके लिए खतरनाक साबित हो सकता था और इससे फिसलकर उसकी जान भी जा सकती थी। पुलिस ने उसके पास से लूटे गए जेवरात बरामद कर लिया है लेकिन उसने नकदी खर्च कर दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें