बुधवार, 1 जून 2011

रिश्तों के कलंकित होने की और दास्तान प्रेमिका के लिए मां-बहन की हत्या


रिश्तों के कलंकित होने की और दास्तान

प्रेमिका के लिए मां-बहन की हत्या

भोपाल. उम्र सिर्फ बीस साल,लेकिन कृत्य ऐसा की अच्छे-अच्छों के दिल दहल उठें। उसने अपनी मां और बहन की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी, क्योंकि वे उसे देर रात तक मोबाइल पर प्रेमिका से बात करने से रोकती थीं। उनकी अनुपस्थिति में प्रेमिका को घर लाने पर डांटती थीं। उनकी डांट उसे ऐसी चुभी कि उसने दोनों की हत्या करने का इरादा बना लिया। 
रात को जब मां- बहन सो रही थीं तो सबसे पहले उसने मां के सिर पर लोहे की राड से वार किया, फिर बहन को भी मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद शातिराना अंदाज में होटल में जाकर सो गया। सुबह घर आकर उसने लूट के लिए हुई हत्या दर्शाने की कोशिश की, पर पुलिस की पूछताछ में वह टूट गया और अपना अपराध स्वीकार लिया।
 

गुना.
 पिता-पुत्र में बहू को मायके से बुलाने को लेकर विवाद था। कमलसिंह अपनी पत्नी को ससुराल से बुलाना चाहता था, लेकिन उसका पिता माधौसिंह इसके लिए तैयार नहीं था। बात जब घर में नहीं सुलझी और मामला बहुत बढ़ गया तो उसे सुलझाने के लिए पंचायत बैठी। लेकिन यहां भी पिता-पुत्र में खुलेआम तकरार होने लगी।

इसी दौरान बेटे कमलसिंह ने अपने पिता माधौसिंह की बात को मानने से इंकार कर दिया। यह बात माधौसिंह को इतनी नागवार गुजरी कि उसने अपना आपा खो दिया और भरी पंचायत मंे अपने बेटे को गोली मार दी। बेटे कमलसिंह की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद पंचायत में अफरा-तफरी मच गई और लोग वहां से भाग खड़े हुए। आरोपी पिता भी फरार हो गया।
 

प्रेमी से करवाई पूर्व पति की हत्या
 

भोपाल.रिश्तों के कलंकित होने की एक और दास्तान सामने आई है। तीन माह पहले आचार्य नरेंद्र देव नगर निवासी मुकेश साहू की हत्या हो गई थी, लेकिन पुलिस इस मामले की तह तक नहीं पहुंच पा रही थी। अब जब इस कत्ल की गुत्थी सुलझी तो यह बात सामने आई है कि मुकेश की हत्या उसकी तलाकशुदा पत्नी ने अपने प्रेमी से करवाई।
 

मुकेश की शादी सरिता से हुई थी,लेकिन सरिता ने उसे छोड़ पूर्व प्रेमी धर्मेद्र से शादी कर ली। मुकेश का इसी बात को लेकर धर्मेद्र से विवाद होता रहता था। १६ मार्च को सुबह जब मुकेश दफ्तर के लिए निकला तो धर्मेद्र ने उसे सुभाष नगर के पास रोका और फिर पठार पर ले जाकर अपने एक दोस्त के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी।

1 टिप्पणी: