शनिवार, 26 मार्च 2011

अवैध हथियारों के साथ तीन गिरफ्तार यूपी की लाल बत्ती कार में सवार थे आरोपी


अवैध हथियारों के साथ तीन गिरफ्तार
यूपी की लाल बत्ती कार में सवार थे आरोपी
बाड़मेर।
जिले के पचपदरा थानान्तर्गत शनिवार की सुबह पचपदरा पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ तीन युवको को गिरफ्तार कर एक लालबत्ती लगी गाड़ी सहित दो वाहन जब्त कर लिए। बताया जा रहा हैं कि पुलिस ने इस मामले में करीब एक दर्जन लोगो को हिरासत में लिया था जो सभी उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं। जिनमें से एक यूपी के सांसद का पुत्र भी बताया जा रहा हैं जिनसे हुई पुछताछ के बाद तीन को छोड़कर बाकी को रिहा कर दिया।
भारी मात्रा में अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार हुए इन युवकों के बाड़मेर के तिलवाड़ा में आयोजित होने वाले पशु मेले में शामिल होने की बात बताई जा रही हैं। इसके कारण पूरे कस्बे मंे सनसनी फैल गई। पुलिस के मुताबिक मुखबिर की सूचना के बाद पचपदरा पुलिस ने जोधपुर-बालोतरा रोड़ पर नाकाबंदी करवाई और सुबह करीब 11.30 बजे जोधपुर से एक लालबत्ती गाड़ी यूपी नंबर की आती दिखाई दी। उसके साथ एक ओर भी गाड़ी थी। इन दोनो गाड़ियों में सवार लोगो से पूछताछ के बाद गाड़ी की तलाशी में अवैध हथियार मिलने पर पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर दोनो गाड़िया बरामद कर दी। बाद में दौरान पूछताछ के बाद तीन युवको की पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एक पिस्टल, दो राईफल एवं 4 कारतुस 7.65 एमएम, 65 कारतुल 0.22 एमएम के बरामद किए गए। गिरफ्तार किए गए युवकों में लाल बत्ती फारच्यून गाड़ी नंबर यूपी.-43, एन.-0033 में सवार युवक की पहचान प्रतीकसिंह उम्र 30 वर्ष पुत्र ब्रजभूषण ठाकुर निवासी विष्णहरपुर, थाना नवाबगंज, जिला गौड़ा, उत्तरप्रदेश के रूप में हुई। इसके पास से एक पिस्टल एवं चार कारतुस बरामद किए गए। जबकि इसी गाड़ी में सवार करणसिंह उम्र 30 वर्ष पुत्र जयराजसिंह ठाकुर निवासी लौहारपुर, थाना नवाबगंज, जिला गौड़ा, उत्तरप्रदेश के पास से एक 12 बोर राईफल एवं करीब 30 कारतुस बरामद किए गए। इसी तरह एक अन्य फारच्यून गाडी यूपी.-32, डीजे.-0999 में से मुकेश पुत्र दंगलसिंह ठाकुर
निवासी सांखीपुर थाना नवाबगंज, जिला गौड़ा, उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार किया गया। इसके पास से एक 12 बोर राईफल एवं 35 कारतुस बरामद किए गए। इन युवको से प्रारंभिक रूप से हुई पुछताछ में इन्होंने बताया कि वह लोग तिलवाड़ा मंे होने वाले पशु मेले में भाग लेने आए थे। सूत्रों के मुताबिक इन दोनो गाड़ियों में करीब एक दर्जन युवक सवार थे जिनमें यूपी के एक बड़ी राजनीतिक पार्टी के सांसद का पुत्र भी शामिल था। लेकिन पुलिस ने इन्हें बाद पूछताछ निर्दोष बताते हुए रिहा कर दिया। पुलिस ने इस संबंध में आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक संतोष चालके भी पचपदरा पहुंचे एवं पूरे मामले की जानकारी ली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें