शनिवार, 8 जनवरी 2011

दिन में डीएम, रात को ‘ऑपरेशन 8 पीएम


दिन में डीएम, रात को ‘ऑपरेशन 8 पीएम
 बाड़मेरजिला कलेक्टर के नेत्तृत्व में प्रशासन की टीम ने देर रात एक बार फिर विभिन्न जगहों पर संचालित हो रहे अवैध शराब की ठिकानों पर दबिश देकर हरियाणा व चंडीगढ़ निर्मित शराब व बीयर बरामद की। अलग-अलग टीमों ने नेहरू नगर, सिणधरी चौराहे के पास विभिन्न दुकानों व ढाबों पर शराब बरामद की।

शराब माफियों का अड्डा बने शहर में जगह-जगह तस्करों से जाल बिछा रखा है
 देर रात कलेक्टर गौरव गोयल ने आला अधिकारियों के साथ विभिन्न दुकानों व ढाबों पर शराब बेचते रंगे हाथों पकड़ा। नेहरू नगर स्थित जय अंबे व भवानी प्रोविजन स्टोर में दबिश देने पर मकान के अंदर बने पानी के टांके में हरियाणा व चंडीगढ़ निर्मित शराब मिली। पुलिस ने यहां से सात से ज्यादा कार्टन बरामद किए। प्रशासन की अचानक कार्रवाई से दुकान संचालक एक बारगी भागने की कोशिश की लेकिन उसे पकड़ लिया गया। जिन ढाबों में बैठे लोग शराब पी रहे थे वे इधर-उधर भाग छूटे। इसके बाद कलेक्टर टीम के साथ सिणधरी चौराहे से सदर पुलिस थाने की तरफ निकले। जहां विभिन्न ढ़ाबों पर अवैध रूप से शराब बिक्री करते पाए गए। वहां कुछ युवक शराब के जाम छलका रहे थे। इस पूरी कार्रवाई के दौरान एडीएम रामनिवास मीणा, एसडीएम सी.आर.देवासी, आबकारी पुलिस के अधिकारी व कार्मिक मौजूद थे।
फिर खुली पुलिस की पोल
अब तक शराब की दुकानों पर दबिश देकर पकड़ी गई शराब को इससे पहले पुलिस पकडऩे में कामयाब नहीं हुई। गुरूवार को किराणा व जनरल स्टोर पर खुलेआम अवैध शराब की बिक्री ने पुलिस प्रशासन की पोल खोल दी। नेहरू नगर में लंबे अर्से से हरियाणा व चंडीगढ़ की शराब की बिक्री की जानकारी के बावजूद पुलिस की ओर से कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया गया लेकिन शिकायतों के बाद हुई रैकी को अंजाम देने खुद कलेक्टर के पहुंचते ही सब पोल खुल गई।
 
पहले रैकी, फिर कार्रवाई

रात्रि को कलेक्टर ने पहले अलग-अलग टीमों को भेजकर रैकी करवाई। इस दौरान विभिन्न दुकानों व ढ़ाबों से शराब खरीदी। इस बीच आबकारी दल के सदस्यों को कलेक्टर आवास पर रखा गया। इसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें