गुरुवार, 23 दिसंबर 2010

भूमि अवाप्ति के विरोध में किसानो ने दी गिरफ्तारीया

जालीपा लिग्नाईट परियोजना के लिये



भूमि अवाप्ति के विरोध में किसानो ने दी गिरफ्तारीया दी
बाड़मेर। सीमावर्ती बाड़मेर जिला मुख्यालय पर राज्य सरकार द्वारा जालीपा लिग्नाईट परियोजना के लिये अवाप्त की जा रही 70 हजार बीघा भूमि अवाप्ति के विरोध में आज सैकडों किसानो ने जिला कलक्टर कार्यालय परिसर के आगे महापड़ाव के तीसरे दिन शाम 6 बजे सैकडों किसानों नें गिरफ्तारीया दी ।
किसान नेता राजपालसिंह पूनिया के नेतृत्व मे ंहजारों किसानों ने महापड़द्याव के साथ सैकडों किसानो ने जिला कलक्टर कार्यालय परिसर के आगे महापड़ाव के तीसरे दिन शाम 6 बजे सैकडों किसानों नें गिरफ्तारीया दी ।

किसान नेता राजपालसिह पूनिया ने बताया कि राज्य सरकार किसानों के हितों की अनदेखी कर रही है। किसान जिला मुख्यालय पर गत 23 दिनों से धरने पर बैठे है मगर सरकार किसानों की सुध नही ले रही है ना ही सरकार किसानों की मांगों के प्रति गंभीर है। सरकार की संवेदनहीनता से आहत किसानों ने रेलवे ट्रेक पर कब्जे का निर्णय लिया है। किसान अपनी मांगों के लिये हर तरह की कुर्बानी देने के लिए तैयार है। जिला मुख्यालय पर आज किसान संघ की ओर से किसानों के महापड़ाव का आहवान था मगर किसान संघ द्वारा महापड़ाव की शुरूआत के साथ ही रेलवे ट्रेक पर कब्जा करने के साथ आज शम को किसानों ने महिलाओं के साथ गिरफ्तारीया का आहवान किया तो सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस बलों के कान खड़े हो गए तथा अफरा तफरी मच गई। किसानों नें भूमि अवाप्ति के विरोध में गिरफ्तारीया दी बाद में उन्हे जमानत पर रिहा कर दिया। किसानों ने एक स्वर में आर.एस.एम.एम. लि. तथा राज्य सरकार द्वारा जालीपा लिग्नाईट परियोजना के लिये अवाप्त की जा रही 70 हजार बीघा भूमि की अवाप्ति का जोरदार विरोध किया। महापड़ाव को राजेन्द्रसिह भीयाड़,मेहराराम राईका उगराराम डूडी, असरफ अली,लक्ष्मण वडेरा चिनेसर खान सहित कई नेताओं ने सम्बोधित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें