गुरुवार, 13 मई 2010

BARMER NEWS TRACK



बाडमेर। बाडमेर शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या पंद्रह पर शहीद चौराहे के पास बुधवार दोपहर एक ह्वदयविदारक हादसा हुआ। मां की आंखों के सामने ही उसके आठ वर्षीय मासूम लाडले को ट्रक ने कुचल डाला। जिससे उसकी तत्काल मृत्यु हो गई, लेकिन अभागी मां ने उसे जिंदा समझकर बीच सडक से उठाया और वह करीब दो-ढाई सौ मीटर की दूरी तक तेज गति से दौडती हुई अपने ही परिवार के सदस्य की दुकान पर पहुंची और कलेजा कंपा देने वाली चीत्कारों के बीच मासूम को तत्काल अस्पताल ले जाने को कहा। बेटे को लेकर दौडती हुई मां को जिसने भी देखा, उसकी आंखें फटी रह गईप्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शहीद चौराहे से करीब दो ढाई सौ मीटर दूर बी एन सी चौराहे की तरफ सडक किनारे एक टैक्सी रूकी, जिसमें से तीन-चार महिलाएं व एक बालक उतरे। इन्हें हाइवे क्रॉस कर बलदेवनगर स्थित अपने घर जाना था। आठ वर्षीय बालक सुमेर (8) पुत्र सुजानसिंह निवासी बलदेवनगर टैक्सी से उतरकर सीधा ही हाइवे के बीच डिवाइडर पर चला गया। महिलाएं सडक किनारे ही रही। इस दौरान शहीद चौराहे की तरफ से एक ट्रक आया, जिसकी टक्कर से डिवाइडर पर खडा सडक पर गिर गया।ट्रक चालक ने बे्रक लगाए, तब तक बालक ट्रक के बीच में आ गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बालक ट्रक के नीचे सुरक्षित था, लेकिन ट्रक चालक को लगा कि बालक कुचला जा चुका है। भयभीत ट्रक चालक ने ट्रक को तेजी से गियर में डाला और रवाना कर दिया, जिससे बालक ट्रक के पिछले टायर के नीचे आ गया और ट्रक उसके ऊपर से गुजर गया। ट्रक चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। बालक की अंतडियां बाहर आ गई और उसकी मृत्यु हो गई। मां की ममता को नहीं दिखी मौत ट्रक के गुजरने के तत्काल बाद जोर-जोर से चीखती हुई एक महिला मासूम के शव के पास पहुंची और उसे उठाकर सीने से लगाया। यह अभागी महिला सुमेर की मां थी। पलक झपकते ही यह मां अपने बेटे को लेकर शहीद चौराहे की ओर दौड पडी। करीब दो ढाई सौ मीटर तक तेज गति से दौडती हुई महिला चौराहे पर पहुंची। यहां उसके परिवार की एक दुकान है। दुकान पर खडे परिवार के सदस्य को मां ने अपना बेटा सुुपुर्द किया और उसे तत्काल अस्पताल ले जाने को कहा। अभागी मां बेटे को अभी भी जिंदा समझ रही थी। यहां पर महिला गिर पडी। बाद में उसे घर ले जाया गया और बालक के शव को मोर्चरी भिजवाया गया। हाइवे जाम कियाहादसे में बालक की दर्दनाक मौत के बाद आक्रोशित भीड ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या पंद्रह पर जाम लगा दिया। भीड ने हाइवे पर टायर जलाकर गुस्सा प्रकट किया। करीब एक घण्टे तक यातायात अवरूद्ध रहने के बाद पुलिस ने समझाइश कर जाम खुलवाया। शहीद चौराहे से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर बी एन सी चौराहे की तरफ दोपहर करीब सवा दो बजे यह हादसा हुआ। हादसा होते ही ट्रक चालक ट्रक लेकर फरार हो गया, लेकिन आस-पास के दुकानदार सडक पर आ गए। भीड ने हाइवे जाम कर दिया। हाइवे जाम के काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची।सदर थानाघिकारी रमेशकुमार शर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने समझाइश कर यातायात सुचारू करने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित लोगों का कहना था कि हाइवे पर आए दिन दुर्घटनाएं होती है और लम्बे समय से यह मांग कर रहे हैं कि शहर के भीतर हाइवे पर ब्रेकर बनाए जाए।उनकी इस मांग की निरंतर अनदेखी हो रही है, जिसके परिणामस्वरूप दुर्घटनाओं से मौतें हो रही है। भीड के बढते हुए आक्रोश के बीच पुलिस उप अधीक्षक बाडमेर जसाराम बोस घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने ब्रेकर बनाने की मांग पूरी करवाने का भरोसा दिलाया। करीब एक घण्टे के जाम के बाद यातायात सामान्य हुआ।


चोरी कर भाग रहा था ट्रेन के नीचे आ गया
सिटी कोतवाली अन्तर्गत एक घर में चोरी करके भागे युवक की ट्रेन से टकराने से मौत होने का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने बताया कि ग्राम पंचायत उण्डू स्थित धीरजी की ढाणी निवासी थानाराम पुत्र चेतनराम जाट (21) की बुधवार सुबह लगभग पांच बजे बीएसएफ के सामने स्थित रेलवे ट्रेक पर बाड़मेर से जोधपुर जा रही साधारण ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। बाद में पुलिस की जांच में सामने आया कि यह युवक बलदेव नगर स्थित अर्जुनराम के घर से चोरी करके इसी ट्रेन से भागने की फिराक में था लेकिन ट्रेन की चपेट में आने से इसकी मौत हो गई। पुलिस को मृतक के पास से डेढ़ किलो चांदी व सोने के टोपस बरामद हुए है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
बाल विवाह रोकथाम की अलख जगाई
बाड़मेर शुभम संस्थान की ओर से बुधवार को महावीर नगर व लोहार बस्ती नेहरू नगर में बाल विवाह अभिशाप है नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन कर आमजन को बाल विवाह रोकने का संदेश दिया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नरेन्द्र तनसुखानी ने कहा कि राज्य सरकार ने बाल विवाह रोकथाम अधिनियम 2006 लागू किया किया हुआ है, जिसके तहत बाल विवाह करने वालों को दो साल की सजा व एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है। नाटक के निर्देशक गोपीकिशन शर्मा थे। शुभम संस्थान के व्यवस्थापक मुकेश व्यास ने बताया कि इस नाटक में नरेश गोस्वामी, गौरव ईश्वरानी, करण सेन, विनोद चौहान, अरविंद जयपाल, हीरालाल बोस, हेमंत कुमार व लक्ष्मण बोस आदि ने भूमिका निभाई।
ऑरकुट पर जोधपुर की छात्रा की अश्लील क्लिपिंग
जोधपुर. सोशियल साइट ऑरकुट पर शहर की एक छात्रा की अश्लील क्लिपिंग चल रही है। छात्रा के भाई ने जब उसे देखा तो वह हैरत में पड़ गया। किसी ने छात्रा का फोटो लेकर उसे अश्लील क्लिपिंग पर पेस्ट कर दिया। अब सरदारपुरा पुलिस आईटी एक्ट में दर्ज इस मामले की छानबीन कर यह कारस्तानी करने वाले की तलाश कर रही है।
सरदारपुरा पुलिस ने बताया कि नेहरू पार्क क्षेत्र में रहने वाली एक छात्रा के भाई ने यह मुकदमा दर्ज करवाया। उसने बताया कि ऑरकुट पर उसकी बहन की अश्लील वीडियो क्लिपिंग चल रही है। किसी ने उसकी बहन का फोटो लेकर उसे अश्लील फोटो व वीडियो पर पेस्ट कर दिया। जोधपुर की इस छात्रा का ऑरकुट पर यह अकाउंट भी फर्जी नाम से खोला गया है। उधर, अश्लील क्लिपिंग का पता चलने के बाद छात्रा की मानसिक स्थिति बिगड़ गई है। उसके परिवार की प्रतिष्ठा को भी ठेस लगी है।छात्रा के भाई ने पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की गुहार की है। साथ ही वह साइट से अश्लील क्लिपिंग हटवाने का प्रयास कर रहा है। पुलिस अधीक्षक साइबर एक्सपर्ट से बात कर यह क्लिपिंग बंद कराने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 67 व आईपीसी की धारा 292 और 499 में मुकदमा दर्ज कर अज्ञात आरोपी की छानबीन शुरू की है। मामले की जांच वृत्ताधिकारी नरपतसिंह को सौंपी गई है।

ef="http://www.google.co.in/">Google

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें