शनिवार, 24 अप्रैल 2010

Rajasthan: to be governor of the border, villagers and soldiers joy - sadness

: राजस्थान बार्डर की राज्यपाल होने के लिए, ग्रामीणों और सैनिकों को खुशी - दुख
      



 पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के बाड़मेर जिले के नवनियुक्त जिला पाकिस्तान की सीमा पर कलेक्टर गौरव गोयल बैठनेवाला Grmeeonoan के बारे में पता करने के लिए सीमावर्ती गांवों में पहुंचे. आदेश दिया है लोग - दर्द पीड़ित और अधीनस्थ अधिकारियों की समस्याओं के त्वरित निवारण सुना. जिला कलेक्टर अधिकारियों को चेतावनी दी हार्ड जन समस्याओं को अच्छी तरह से नहीं तो समस्या निवारण के लिए बाध्य किया गया. लंबे समय के बाद सीमा पर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के लिए एक शासक था. ग्रामीणों की समस्याओं के संबंध में जिला कलेक्टर गौरव गोयल, सीमा के दर्जनों गांवों सुलभ पानी, चारा, रोजगार और विकास के काम सुना है.

जिला कलेक्टर ने कहा, सीमा के गांवों और ग्रामीणों को सुविधाएं उपलब्ध बुनियादी सुविधाओं को पूरा करने की पुष्टि के सीमावर्ती गांवों में थे. उन्होंने समस्याओं के त्वरित समाधान किया जाएगा. किसी भी अधिकारी और कर्मचारी की लापरवाही बख्शा नहीं जाएगा. आमतौर पर किसी भी अधिकारी सीमा पर नहीं पहुँचती. गौरव गोयल से अधिक दो दिनों संभाल पहुंचे ग्रामीणों के बीच पैदा अपेक्षाओं के बाहरी इलाके में.

नरेगा Sojana गांव में Neadi Ssnau चल रहे उत्खनन कार्य में कलेक्टर का निरीक्षण किया. अनियमितता पाऐ Metoan पर दो कार्यों के मौके पर हटा दिया. लेकिन मापन कार्य नहीं करते हैं, स्थान स्वास्थ्य सुविधाओं और जिला कलेक्टर संबंधित अधिकारियों पर नाराजगी जताई Ahrkaaya श्रमिकों की अनुपस्थिति नहीं. जल आपूर्ति और गरीबों के घर में अधिकारियों ने सीमा को देखा है प्रणाली Honia Haedento Nalkaoopoan प्वाइंट तुरंत ठीक से पकड़ का आदेश दिया.

Goarv गोयल सैनिकों को भारतीय सीमा चौकी अंतिम Kaellnoar चौंका पहुँचे. युवा पुरुषों में उनके Shudh ले गया है किसी भी प्रशासनिक अधिकारी कभी नहीं था. अपनी पहली पुरुषों अच्छा व्यक्त किया जा करने के लिए युवा कलेक्टर बीच में. कलेक्टर सैनिकों, उनकी खुशी - दुख साझा मिलने के लिए. Kushalkshaema पूछा. बीएसएफ के सैनिकों कलेक्टर उनकी समस्याओं से अवगत कराया. वे लोगों की समस्याओं को सुनने और उनके निराकरण के लिए आदेश दिया था.

पाकिस्तान की सीमा चौकियों के मोर्चे पर कलेक्टर वह भी पूछा Durben देखा है और पाक गतिविधियों जाएगा. वह सीमा चौकियों का निरीक्षण किया. युवा और पहली बार ग्रामीण जिला अधिकारी अपने बीच पाकर उत्साहित लग रहा था. Kaellnoar Jetmalsinah बुजुर्ग निवासी ने कहा कि प्रशासन अंतिम नहीं है कोशिश भी नहीं गाँव तक पहुँचने कभी नहीं. युवा जिला कलेक्टर ग्रामीणों के बीच तक पहुँचने के लिए समस्याओं का सुना है, यह हमारे लिए एक राहत है. युवा कलेक्टर उम्मीदों उठा रहे हैं. पानी के बीएसएफ के जवानों है कि सीमा क्षेत्र और प्रमुख स्वास्थ्य समस्याओं. पहली बार युवा पुरुषों के सुख - दुख आने के लिए जिला कलेक्टर, ऐसा पूछने के लिए.


ef = "गूगल http://www.google.co.in/">

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें